सऊदी अरब के राजकुमार जुए में हार गए अपनी पांच पत्नियां,सरकार लाएगी वापस

यह खबर को पढ़कर शायद आपको महाभारत की याद आ जाए. जिसमें पांडव जुए में अपनी पत्नी द्रौपदी को हार जाते है. ऐसी ही एक घटना सऊदी अरब से आई है. यहां के राजकुमार माजिद बिन अब्दुल्लाह बिन अब्दुल अजीज जुए में अपनी पांच पत्नियों को हार गए. आपको बता दें कि यहां लोग जुए में घोड़े या ऊंट को दांव पर लगाते है जिसे बाद में पैसे चुकाकर छुड़ा भी लेते है लेकिन अपनी पत्नियों को हारने के बाद प्रिंस उन्हें वहीं छोड़कर चलते बने.

गौरतलब है कि राजकुमार माजिद बिन अब्दुल्लाह बिल अब्दुल अजीज अपने जुए की लत और ड्रग्स के लिए पूरी दुनिया में बदनाम है. अब्दुल्लाह ने जब सिनई ग्रैंड मे पोकर खेलना शुरु किया तो एक के बाद एक गेम वो हारते चले गये. आपको बता दें कि माजिद बन अब्दुल्लाह के जुआ खेलने के शौक का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पूर्व सऊदी नरेश का यह पुत्र महज 6 घंटे के अंदर 350 मिलियन अमेरिकी डॉलर गवां बैठा.

इतने पैसे हारने के बाद भी उसका मन नहीं भरा तो उसने अपनी पांच पत्नियों को 25 मिलयन डॉलर की रकम के बदले गिरवी रख दिया. बाद में वे अपनी पांच पत्नियां भी हार गए. कैसिनो के डायरेक्टर अली शमून ने बताया कि प्रिंस ने अपनी पत्नियों को गिरवी रखा. जब वो हार गए तो बिना अपनी पत्नियों को लिये वहां से चलते बने. ये बात भी जान लें कि यहां लोग जुए के दौरान अपने घोड़े और ऊंट को दांव पर लगाते है जिसे बाद में पैसे चुकाकर छुड़ा लेते है. यहां बता दें कि यह कोई पहला मौका है जब किसी ने अपनी पत्नियों को हारने के बाद छोड़ दिया हो. महिलाओं को गिरवी रखना या बेचना कुछ मिडिल ईस्टर्न देशों में अभी भी जायज है.

अपने राजकुमार के द्वारा की गई इस हरकत से सउदी सरकार काफी शर्मिंदा महसूस कर रही है. अभी इस बात का कोई खुलासा नहीं किया गया है कि राजकुमार की पत्नियों को वापस सऊदी अरब भेजा जाएगा या नहीं. हालांकि उम्मीद की जा रही है कि राजमहल पैसे का भुगतान कर उन्हें वापस ले आएगा. इजिप्ट के विदेश मंत्री समेश ने कहा कि सरकार सऊदी महिलाओं को अपने वतन लाने के लिये सभी संभव प्रयास करेगी. जल्द से जल्द उनके पति द्वारा ली गई रकम को चुका कर उन महिलाओं को छुड़ा लिया जायेगा. आपको बता दें कि सऊदी के राजकुमार पहले भी कई मामलों में फंस चुके है.