अब फोन पर सुलझेगी छात्रों की समस्या, कुमाऊं विश्वविद्यालय के ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

नैनीताल, अब कुमाऊं विश्वविद्यालय के छात्र अपनी समस्या फोन पर ही सुलझा सकेगे. जी हां, विश्वविद्यालय ने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. दो दिन के भीतर संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर कुलपति की मेल आईडी पर छात्र शिकायत कर सकते है.गौरतलब है कि कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डीके नौड़ियाल ने बताया कि छात्रों को सही जानकारी से अवगत कराने के लिए यह पहल की गई है. उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की जानकारी या शिकायत दर्ज कराने के लिए छात्र विश्वविद्यालय के हेल्पलाइन नंबर 05942-231064 पर फोन कर सकते है. इसमें छात्रों की समस्याओं का तत्काल निस्तारण किया जाएगा.यदि दो दिन के भीतर छात्र द्वारा पूछी गई जानकारी या दर्ज कराई गई शिकायत का उत्तर नहीं मिलता है तो वे कुलपति की मेल आईडी vc@kunainital.ac.in पर शिकायत भेज सकते है.

शुरुआती दौर में इसमें सुबह 10 से शाम 5 बजे तक शिकायत दर्ज कराई जा सकती है. आने वाले समय में इस सुविधा को 24 घंटे के लिए कर दी जाएगी. बाकायदा इसके लिए टीम का गठन भी कर दिया गया है.

कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. नौड़ियाल ने कहा कि पहली बार विद्यार्थी के अंकों को दो बार परखा जाएगा. इसमें पहले तो उत्तर पुस्तिका से कंप्यूटर में फीडिंग के दौरान छात्र के अंक देखे जाएंगे. इसके बाद अवॉर्ड लिस्ट से इसका मिलान किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इससे विद्यार्थियों को मिलने वाले अंकों में अनावश्यक कटौती नहीं हो सकेगी.