भारत-पाकिस्तान महामुकाबले से पहले ब्रिटेन में दहशत, लंदन में तीन आतंकी घटनाएं; कई लोग मारे गए

लंदन।… भारत और पाकिस्तान के मैच से पहले ब्रिटेन की राजधानी लंदन में दो अलग-अलग आतंकी घटनाओं ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. लंदन ब्रिज पर एक बेकाबू वैन ने पैदल यात्रियों को टक्कर मारी. घटना में 7 लोगों के मारे जाने और कई लोगों के घायल होने की खबर है.

सूचना के बाद लंदन पुलिस भारी संख्या में मौके पर पहुंच गई. इसके बाद से ही लंदन ब्रिज को बंद कर दिया गया है. दूसरी वारदात शहर की बॉरो मार्केट में हुई. पुलिस ने भी एक से ज्यादा वारदात होने की बात मानी है.

वहीं कुछ जगह 7-8 लोगों के मारे जाने की भी खबर है. ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने कहा कि इस वारदात को आतंकी गतिविधि के तौर पर देखा जा रहा है.

इंग्लैंड की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने मैनचेस्टर हमले के बाद ही घोषणा की थी कि लंदन में कुछ और आतंकी हमले हो सकते हैं. इस घोषणा के बाद पूरे ब्रिटेन में सुरक्षा इंतजाम चाक चौबंद कर दिए गए थे. चिंता की बात यह है कि यह हमला ऐसे मौके पर हुआ है जब इंग्लैंड में क्रिकेट की चैंपियंस ट्रॉफी मुकाबलों का आयोजन किया जा रहा है और यहां बड़ी संख्या में दूसरे देशों के लोग पहुंचे हैं.

हमला लंदन के सेंट्रल इलाके में स्थित चर्चित लंदन ब्रिज पर हुआ जहां सफेद रंग की एक कार ने फुटपाथ पर चल रहे लोगों को रौंद दिया. इस घटना में पांच लोग घायल हो गए. वहीं दूसरी घटना बॉरो मार्केट में हुई जहां हमलावरों ने चाकू से लोगों पर हमला बोल दिया. इस घटना में एक की मौत हो गई.

तीसरी घटना बकसोल में हुई है. घटना स्थल पर भारी पुलिस बल पहुंच चुका है. बताया जा रहा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो हमलावरों को भी मार गिराया है.