#Selfie_From_My_Village मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत की एक ‘अच्छी’ पहल

उत्तराखंड के पहाड़ों से पलायन रोकने के लिए अपने ट्विटर हैंडिल पर एक अनूठी मुहिम की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने माता-पिताओं से अपने बच्चों को इन गर्मियों की छुट्टियों में पैतृक गांव ले जाने की अपील की, जिससे उनका नाता अपनी जड़ों से जुड़े.

त्रिवेंद्र रावत ने उनसे गांव में अपनी सेल्फी लेने और उसे माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर पर पोस्ट करने को भी कहा है. राज्य के पहाड़ों से पलायन रोकने के लिए अपनी सरकार की वचनबद्वता को दोहराते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कभी न कभी पहाड़ से जुड़ाव रखने वाला हर प्रदेशवासी भी अपनी तरफ से इसके लिए कुछ कर सकता है.

त्रिवेंद्र रावत ने कहा, ‘आप अपने बच्चों को इन गर्मियों में अपने गांव ले जाएं. हम अगर अपने बच्चों को अपने पैतृक गांव से जोड़ेंगे, तो उनसे उनका नाता दोबारा जुड़ेगा. साथ ही गांव में आवागमन बढ़ेगा.’ उन्होंने प्रदेशवासियों से गांव में अपने बच्चों के साथ सेल्फी खींचने और उसे ‘सेल्फी फ्राम माइ विलेज’ टैग के साथ ट्विटर पर शेयर करने को भी कहा.

सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि हर तस्वीर एक कहानी बोलेगी और उत्तराखंड के एक बिल्कुल अलग स्वरूप को सोशल मीडिया पर प्रस्तुत करेगी.