भारत-पाकिस्तान मैच में सबको चोंकाने जा रहे हैं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर

साभार - द कुइंट

मुंबई, क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले महान बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर अपने फैन्स से मिलने का कोई न कोई प्लेटफॉर्म हमेशा ढूंढते रहते है. हाल ही में अपनी बायॉग्रफी से अपने प्रशंसकों में धमाल मचाने वाले सचिन तेंडुलकर इस बार एक खास अंदाज में रू-ब-रू होने जा रहे है. चैंपियंस ट्रोफी के लिए बर्मिंगम में भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच में लिटिल मास्टर एक नए अवतार में दिखेंगे.

सचिन तेंडुलकर के इस मैच में कॉमेंट्री करने की अटकलें लगाई जा रही है. कॉमेंट्री के क्षेत्र में यह छोटे उस्ताद का डेब्यू होगा। रविवार को खेले जाने वाले मुकाबले में सचिन स्टार स्पोर्ट्स पैनल का हिस्सा होंगे.अग्रेजी अखबार मुंबई मिरर को मालूम चला है कि सचिन तेंडुलकर ने इस खास मैच के लिए स्टार स्पोर्ट्स से करार किया है. सचिन का कॉमेंट्री में उतरना तमाम क्रिकेट प्रेमियों के लिए सरप्राइज पैकेज होगा। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक अभी तक तेंडुलकर स्टार स्पोर्ट्स की हिंदी कॉमेंट्री टीम का हिस्सा होंगे.

बता दें कि विश्व स्तर पर इंग्लिश कॉमेंट्री फीड का कामकाज आईसीसी देखती है और उसने सचिन से कॉमेंट्री के संदर्भ में कोई कॉन्ट्रैक्ट नहीं किया है.ऐसे में यह माना जा रहा है कि सचिन हिंदी कॉमेंट्री का ही हिस्सा होंगे.हिंदी कॉमेंट्री में अपना डेब्यू कर रहे सचिन तेंडुलकर कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों के साथ कॉमेंट्री करते दिखेंगे. इस टीम में उनका साथ देने के लिए पूर्व कप्तान सुनील गावसकर, सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग होंगे. इसके अलावा सबा करीम भी पहले से ही इंग्लैंड पहुंच चुके हैं और कुछ पाकिस्तानी कॉमेंटेटर भी स्टार स्पोर्ट्स के हिंदी कॉमेंट्री बॉक्स में दिखेंगे

हालांकि स्टार के अधिकारियों ने इस पर कोई भी आधिकारिक टिप्पणी करने से मना कर दिया है, लेकिन करीबी सूत्रों से यह खबर पुख्ता है कि सचिन कॉमेंट्री के क्षेत्र में डेब्यू करने जा रहे है. हालांकि इस संदर्भ में तेंडुलकर से भी बात नहीं हो पाई क्योंकि वह इंग्लैंड के लिए फ्लाइट में रवाना हो चुके थे. एक सूत्र ने बताया कि वह सिर्फ एक्सपर्ट पैनल का हिस्सा होंगे लाइव कॉमेंट्री नहीं करेंगे, लेकिन माना जा रहा है कि वह लाइव कॉमेंट्री करते दिखेंगे. इससे पहले तेंडुलकर 2015 वर्ल्ड कप में एक न्यूज चैनल के लिए एक्सपर्ट की भूमिका निभा चुके है.