सिर्फ 49 रुपये में यह कंपनी लाई आकर्षक ब्रॉडबैंड प्लान, पुराने ग्राहकों को भी फायदा

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने ब्रॉडबैंड उपभोक्ताओं को नई सौगात दी है. अब कोई भी उपभोक्ता सिर्फ 49 रुपये देकर अपने घर में लैंडलाइन लगा सकता है. बीएसएनएल अपने क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से ग्राहकों को बुकिंग के कुछ दिन बाद ही कनेक्शन दे रहा है. इसके अलावा शुरुआत में 249 ब्रॉडबैंड प्लान लेने वाले उपभोक्ताओं को पहले छह महीने के लिए असीमित सुविधा मिलेगी.

बीएसएनएल के जिन उपभोक्ताओं ने 675 एफएमसी ब्रॉडबैंड प्लान या इससे अधिक का प्लान लिया है, उसमें बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के ब्रॉडबैंड की स्पीड दो एमबीपीएस से बढ़ाकर चार एमबीपीएस कर दी गई है.

इतना ही नहीं बीएसएनएल ने अपने विभिन्न ब्रॉडबैंड प्लानों में पूर्व की एफयूपी की डाटा सीमा में भी बढ़ोत्तरी कर दी है. यह बढ़ोत्तरी बीएसएनएल ब्रॉडबैंड सेवा के लिए उपभोक्ता इंटरनेट ब्राउजिंग को बढ़ाएगा.

नए उपभोक्ताओं को बीएसएनएल ब्रॉडबैंड कनेक्शन लेने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. उपभोक्ता कनेक्शन आदि से जुड़ी तमाम जानकारी के लिए टोल फ्री नंबर 18003451500 पर कॉल कर सकते हैं. उत्तराखंड दूरसंचार परिमंडल के मुख्य महाप्रबंधक महक सिंह ने बताया ब्रॉडबैंड स्पीड बढ़ाने से उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा और उपभोक्ताओं की संख्या में वृद्धि भी होगी.

बीएसएनएल की लैंडलाइन, मोबाइल व इंटरनेट सेवा को सुचारू बनाए रखने में विभाग के कर्मचारियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. फील्ड कर्मचारियों का कहना है कि जगह-जगह हो रहे भूमिगत कार्यों के चलते ओएफसी कट जाती है, जिससे सेवाएं प्रभावित हो रही हैं.