…तो टीम इंडिया का कोच बनेंगे विस्फोटक वीरेंद्र सहवाग, मिलेगी ‘विराट’ सेना की जिम्मेदारी

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज विस्फोटक वीरेंद्र सहवाग भी उन लोगों में शामिल हो गए हैं, जिन्‍होंने भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पद के लिए आवेदन दिया है. बता दें कि सहवाग आईपीएल की टीम किंग्‍स इलेवन पंजाब के मेंटर हैं और हाल ही में इस टी20 टूर्नामेंट का 10वां सीजन खत्‍म हुआ है. कहा जाता है कि इस पद के लिए आवेदन करने वालों में सहवाग टीम इंडिया के कोच पद की दौड़ में सबसे आगे हैं.

टीम इंडिया के मुख्य कोच के तौर पर अनिल कुंबले का कॉन्‍ट्रैक्‍ट चैंपियंस ट्रॉफी के बाद खत्म हो रहा है, वह भी टीम इंडिया के मुख्य कोच की दौड़ में एक बार फिर शामिल हैं. उनके अलावा ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर टॉम मूडी और इंग्‍लैंड के रिचर्ड पायबस भी रेस में हैं.

भारतीयों में पूर्व तेज गेंदबाज डोडा गणेश और भारत ए के पूर्व कोच लालचंद राजपूत भी हैं. वैसे सहवाग के शामिल होने से यह मुकाबला रोचक हो गया है. माना जा रहा है कि बीसीसीआई के आला अधिकारियों ने उन्हें आवेदन करने के लिए राजी किया.

क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्‍मण शामिल हैं. यही कमेटी निर्णय करेगी कि क्‍या कुंबले को सेवा विस्‍तार दिया जाए या कोई और टीम इंडिया का कोच होगा. बीसीसीआई पहले ही एक प्रेस रिलीज जारी कर भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्‍य कोच पद के लिए आवेदन मंगवा चुकी है, जिसकी आखिरी तारीख 1 जून थी.

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली और मुख्‍य कोच अनिल कुंबले के बीच विवाद की बात को बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी खारिज कर चुके हैं. उन्‍होंने कहा, ऐसा कुछ भी नहीं है.