पतंजलि योगपीठ पर हो सकता है आतंकी हमला, संदिग्ध पत्र से मचा हड़कंप

हरिद्वार, गुरुवार को हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ में उस समय हड़कंप मच गया जब वहां एक संदिग्ध पत्र मिला. उस पत्र को रक्षा अधिकारी के पास ले जाया गया. पत्र में लिख गया है कि अज्ञात लोगों से जानकारी मिली है कि हरिद्वार में चारों ओर आतंकी घूम रहे है. वह कभी भी किसी भी घटना को अंजाम दे सकते है. उनकी विशेष निगाह पतंजलि योगपीठ पर है. वह पतंजलि पर अटैक कर सकते है. हालांकि पत्र में अटैक की जो तिथि दी गई थी, वह बीत चुकी है. पतंजलि के सुरक्षा अधिकारी मांगेराम ने इसकी शिकायत ने बहादराबाद थाने में देकर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने की मांग की है. पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी है. पत्र में पतंजलि योगपीठ को आईएसआई की खास नजर में बताया है.

इसलिए बहादराबाद पुलिस पतंजलि पर विशेष निगाह रख रही है. और पतंजलि ने भी अपनी सुरक्षा को चाक चौबंद कर दिया है. प्रत्येक सुरक्षाकर्मी को मुस्तैद रहने के निर्देश दिए गए है. उधर आतंकी संगठन के हरिद्वार में आने की सूचना से पुलिस भी सतर्क हो गई है. संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है. बहादराबाद थानाध्यक्ष सूर्यभूषण नेगी ने पत्र मिलने की पुष्टि की है. एसएसपी कृष्णकुमार वीके ने बताया कि पतंजलि योगपीठ की शिकायत का मामला संज्ञान में आया है पत्र कहां से आया और किसने भेजा, इसकी जांच कराई जा रही है. पुलिस इस मामले को गंभीरता से ले रही है. पतंजलि के साथ साथ हरिद्वार की सुरक्षा बढ़ाई जा रही है. हरिद्वार में पूर्व में भी संदिग्ध आतंकी पकड़े जा चुके है.

जनवरी 2016 में अर्द्धकुंभ के दौरान चार संदिग्ध आतंकी पकड़े जाने से हड़कंप मच गया था. इनमें कुछ छात्र भी शामिल थे. शहर में कई स्थानों पर संदिग्ध वस्तुयें पाई गई थीं। पूरे जिले में कई स्थानों पर छापेमारी की गई थी.हरिद्वार में हरकी पैड़ी और रेलवे स्टेशन को उड़ाने के संबंध में पूर्व में भी कई पत्र प्राप्त हो चुके है. हालांकि यह पत्र मात्र अफवाह साबित हुए थे. इसके बाद भी पुलिस मामले को गंभीरता से ले रही