भारत में घुसा लश्कर का पाकिस्तान हैंडलर, बड़ी वारदात की रच रहा साजिश

सांकेतिक फोटो

पाकिस्तान के आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन और लश्कर ए तैयबा भारतीय फौज के आक्रामक रवैये से तिलमिलाया हुआ है जिसके चलते वह भारत में किसी बड़ी वारदात की फिराक में है.केन्द्रीय खुफिया एजेंसियों से जुड़े सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक भारत के सैन्य और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाने के मकसद से पाकिस्तान में ट्रेंनिग पाया लश्कर आंतकी हजिया अन्नान भारतीय सीमा में घुसा है.

सूत्रों ने बताया कि उसे पुख्ता जानकारी मिली हैं कि लश्कर का पाकिस्तान हैंडलर हंजिया अन्नान को भारतीय सीमा में देखा गया है. वह किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए यहां आया है. ऐसे में जम्मू-कश्मीर और पंजाब में हाई अलर्ट जारी करते हुए किसी आतंकी वारदात की आशंका के मद्देनजर सुरक्षा बलों को अलर्ट कर दिया गया है. इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को और चाक चौबंद कर दिया गया है. वह श्रीनगर के कुछ हिस्सों के अलावा जम्मू का विजयपुर रेलवे स्टेशन सांबा के औधोगिक इलाके और जम्मू डेंटल क्रालेज के ब्वॅायज हॅास्टल को निशाने बना सकता है. इसके साथ ही उन्होनें बताया कि पंजाब के गुरदासपुर और दीनानगर के साथ गुरदासपुर-ब्राहाम्ण रोड पर तिबरी के पास स्थित भारतीय सेना के कैंप पर भी यह लश्कर आंतकी हमला कर सकता है. वहीं अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि लश्कसर-ए-तैयबा का हैंडलर अकेले आया है या उसके साथ कुछ दूसरे आतंकी भी भारत में घुसे हैं। जिसकी पड़ताल में खुफिया एजेंसिया जुटी हुई है.

बता दें कि हाल के ही दिनों में सरहदी इलाके के पास पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की कोशिशों बढ़ी हैं हालांकि भारतीय सेना के चौकन्ना जवानों की वजह से आतंकियों के मंसूबे धराशायी होते रहे है. खुफिया एजेंसियां अब तक इस बात का पता नहीं लगा पाई हैं कि हंजिया अनान भारत में कहां छिपा बैठा ह. हालांकि सूत्रों का कहना है कि वह हाल ही में भारत में दाखिल हुआ है और हमलों को अंजाम देने में स्थालनीय आतंकी उसकी मदद कर सकते है.