आज से क्रिकेट का मिनी वर्ल्ड कप शुरू, इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच पहला मुकाबला

लंदन: आज से क्रिकेट के मिनी वर्ल्ड कप यानी चैंपियंस ट्रॉफी की शुरूआत हो रही है. दुनिया की टॉप आठ टीमें इस ट्रॉफी में खेलने के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी है.आज(गुरुवार) से शुरू होने वाले मैचों में टीमें चैंपियंस ट्रॉफी को जीतने के लिए जोर आजमाइश करेगी. हर कोई इस ट्रॉफी पर अपनी दावेदारी जता रहा है.

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का उद्घाटन मैच गुरुवार को मेजबान इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा.टीम इंडिया 4 जून को पाकिस्तान के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगी. टीम इंडिया पर खिताब बचाए रखने की चुनौती होगी. भारत ने 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में दूसरी बार यह खिताब जीता था.

इंग्लैंड गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ शुरुआती मैच खेलेगा, लेकिन सभी को इंतजार 4 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का है. बल्लेबाजी के लिए आदर्श मानी जा रही पिचों पर होने वाले इस टूर्नामेंट में जो दो टीमें सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं वे भारत और ऑस्ट्रेलिया है.

दोनों ही टीमें मैदान से बाहर की कुछ गंभीर समस्याओं से जूझ रही हैं, लेकिन डिफेंडिंग चैंपियन इंडिया और मजबूत आस्ट्रेलिया खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेंगे. वहीं, मेजबान इंग्लैंड ने पिछले दो वर्षों में लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में काफी सुधार किया है और उसे आठ टीमों के टूर्नामेंट में छुपा रूस्तम माना जा रहा है.