31 मार्च तक परिवहन आयुक्त ने तलब की पंजीकृत वाहनों की सूची

रुद्रपुर,परिवहन आयुक्त ने 31 मार्च तक पंजीकृत होने वाले वाहनों की सूची तलब कर ली है. कल सुबह ही यह सूची परिवहन आयुक्त को भेज दी जाएगी. बीएस 3 वाहनों की पंजीकरण आज शाम तक ही किए जाएंगे.
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर एक अप्रैल से बीएस 4 वाहन ही शोरूम पर बिकेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने यह भी व्यवस्था दी थी कि 31 मार्च तक ही बीएस 3 वाहनों का पंजीकरण सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय में हो सकेगा. बीएस 3 वाहनों के शोरूम पर कल से शुरू हुई बंपर स्कीम के चलते रुद्रपुर व आस पास के इलाके में दो पहिया वाहनों के शोरूमों पर वाहन खरीदने वालों की लाइन लग गई.

अधिकांश शोरूमों पर कल ही बीएस 3 वाहन बिक गए. सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी नंद किशोर ने बताया कि उन्होंने एजेंसियों को सूचना दे दी है. शुकवार शाम तक ही वाहनों का पंजीकरण होगा. बताया कि जिले में ज्यादातर पंजीकरण हो गए हैं, क्योंकि ज्यादातर शोरूम पर वाहनों की बिक्री कल ही खत्म हो गई थी.

उन्होंने बताया कि परिवहन आयुक्त को 31 मार्च तक पंजीकृत हुए वाहनों की सूची एक अप्रैल की सुबह ही भेजी जा सकेगी. लिहाजा शुकवार ही बीएस 3 वाहनों के पंजीकरण का अंतिम दिन है. बीएस 3 वाहनों की रिकार्ड बिक्री के चलते परिवहन विभाग को एक ही दिन में भारी राजस्व की प्राप्ति हुई है.