नाबालिग बेटी को हवस की शिकार बनाता था पिता, बेटे ने देखा तो उसे मौत के घाट उतार दिया

उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में कपकोट के एक गांव में इसी साल 26 जनवरी को हुई युवक की मौत के मामले में आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि पिता पर अपनी ही बेटी के साथ अवैध संबंध रखने का आरोप है.

नाबालिग बेटी के साथ अवैध संबंधों का खुलासा होने के डर से आरोपी ने बेटे की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. 302 के तहत गिरफ्तार हो चुके आरोपी पर पुलिस अब पॉक्सो एक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है.

कपकोट थाने में 17 मार्च को एक गांव की महिला ने अपने ही पति पर बेटे की हत्या का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी. महिला ने पुलिस को भविष्य में अपने पति से उसको और उसके बच्चों को खतरा बताते हुए शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की थी.

आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज करने के बाद कपकोट के एसओ मदन मोहन जोशी ने मामले की जांच कर रहे थे.

पुलिस के अनुसार आरोपी के अपनी 13 वर्षीय नाबालिग बेटी से अवैध संबंध थे. छोटी बहन के साथ पिता को आपत्तिजनक हालत में देखने पर 17 वर्षीय बेटे ने इसका विरोध किया. अवैध संबंधों का खुलासा होने के डर से आरोपी पिता ने अपने बेटे को बुरी तरह से पीट दिया. इससे उसकी मौत हो गई.

इस घटना के बाद चुपचाप अंतिम संस्कार कर दिया गया. एसओ ने बताया कि आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ अब पॉक्सो के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा. उसकी नाबालिग बेटी का मेडिकल कराने के साथ ही बयान भी दर्ज किए जाएंगे.