यूपी में एक और ट्रेन हादसा, महाकौशल एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे

राजधानी दिल्ली में निजामुद्दीन स्टेशन से चलकर मध्यप्रदेश के जबलपुर की ओर जा रही महाकौशल एक्सप्रेस (12189) के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में कई लोगों के घायल होने की आशंका है.

बताया जा रहा है कि महाकौशल एक्सप्रेस उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में स्थित कुलपहाड़ रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतरी है. ट्रेन के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. मौके पर रेलवे के लोग पहुंच चुके हैं.

एएनआई के मुताबिक मौके पर महोबा के डीएम पहुंच गए हैं. डीएम ने छह लोगों के घायल होने की बात कही है. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

हालिया ट्रेन हादसों पर नजर डालें तो इसी साल 22 जनवरी को आंध्र प्रदेश में विजयनगरम जिले के कुनेरू स्टेशन के पास जगदलपुर-भुवनेश्वर हीराखंड एक्सप्रेस (18448) के दुर्घटनाग्रस्त होने से 32 लोगों की मौत हो गई और 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.

वहीं 20 नवंबर 2016 को उत्तर प्रदेश के कानपुर के पास पुखरायां में बड़ा रेल हादसा हुआ था. इसमें 150 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई और 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. इसके अलावा 20 मार्च 2015 को देहरादून से वाराणसी जा रही जनता एक्सप्रेस पटरी से उतर गई थी. इस हादसे में 34 लोग मारे गए थे. यह हादसा रायबरेली के बछरावां रेलवे स्टेशन के पास हुआ था.