राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी पांच मई को देहरादून में

पांच मई को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी पांचवीं बार देहरादून दौरे में आ रहे हैं .राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी इससे पहले देहरादून के चार दौरे कर चुके हैं. इस दौरान वह दो बार मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री नेशनल आईएएस एकेडमी पहुंचे, जबकि एक बार उत्तराखंड विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित करने और एक बार केदारनाथ दौरे के लिए देहरादन आए थे.

इस बार वह एफआरआई स्थित इंदिरा गांधी नेशनल फॉरेस्ट एकेडमी के दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि होंगे.राष्ट्रपति का इस दौरान राजपुर रोड स्थित आशियाना भी जाने का कार्यक्रम है. राष्ट्रपति कुछ दिन यहां ठहर भी सकते हैं.

राष्ट्रपति के दौरे की प्रारंभिक जानकारी जिला प्रशासन को मिल गई है. राष्ट्रपति भवन ने सूचित किया है कि राष्ट्रपति दीक्षांत समारोह में शामिल होने के साथ ही प्रेसीडेंट बॉडीगार्ड स्थित आशियाना भवन भी जाएंगे. तय कार्यक्रम के मुताबिक इस बार राष्ट्रपति जौलीग्रांट से हेलीकॉप्टर के जरिये सीधे आशियाना हेलीपेड पर उतरेंगे, साथ ही वापसी भी यहीं से होगी. इसलिए राष्ट्रपति भवन ने यहां निर्माणाधीन हेलीपेड को तय समय तक पूरा करने के निर्देश दिए हैं. हालांकि, अभी पूरा कार्यक्रम नहीं मिला है, लेकिन समझा जा रहा है कि प्रणब मुखर्जी कुछ दिन आशियाना में बिता सकते हैं