आएं… इस बार गर्मियां उत्तराखंड में बिताएं, रेलवे ने की ये स्पेशल तैयारी

हरिद्वार यात्रा का अपना अलग ही महत्व है. तीर्थयात्रा के साथ ही अन्य पर्यटन क्षेत्र होने से हरिद्वार तक गर्मियों में लंबी दूरी की दो ट्रेनें चलेंगी. पश्चिम बंगाल से हरिद्वार के बीच मालदा एक्सप्रेस और बीकानेर से हरिद्वार के बीच बीकानेर स्पेशल चलेगी.

उत्तराखंड में गर्मियों के दौरान पर्यटकों की आमद अधिक बढ़ जाती है. दूर-दराज के पर्यटकों के लिए रेलवे यातायात सुलभ रहता है. पर्यटकों के लिए रेलवे ने लंबी दूरी की दो ट्रेनें संचालित करने का शेड्यूल जारी किया है.

जिसमें मालदा एक्सप्रेस और बीकानेर स्पेशल ट्रेन संचालित होगी. यह ट्रेनें सात सप्ताह तक ही चलेंगी. स्टेशन अधीक्षक एमके सिंह ने बताया कि मालदा (03427-28) मंगलवार 4 अप्रैल को हरिद्वार स्टेशन पर आएगी. इस ट्रेन के आने का समय दोपहर 13.50 बजे और जाने का समय 16.05 बजे नियत है.

यह ट्रेन पश्चिम बंगाल के मालदा टाउन से हरिद्वार पहुंचेगी. दूसरी ट्रेन बीकानेर स्पेशल सप्ताह के प्रत्येक शनिवार को 8 अप्रैल से शुरू होगी. जिसका हरिद्वार स्टेशन पर आने का समय 10.25 बजे और जाने का समय 19.50 बजे तय हुआ है. उन्होंने बताया कि इन ट्रेनों को पर्यटक क्षेत्र होने से संचालित किया गया है. इन ट्रेनों में बुकिंग शुरू हो चुकी हैं.