दुबई में हो सकता है भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों का सामना

अगर सरकार बीसीसीआई को हरी झंडी दे देती है तो भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें इस वर्ष के अंत में दुबई में खेलती नजर आ सकती हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने गृह मंत्रलाय को पत्र लिखकर पाकिस्तान के खिलाफ खेलने की अनुमति मांगी है. बीसीसीआई ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर 2014 में किए गए ‘फ्यूचर टूर एंड प्रोग्राम’ (एफटीपी) समझौते के लिए पाकिस्तान के साथ खेलने की अनुमति मांगी है.खबर के मुताबिक बीसीसीआई नवंबर में भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले दुबई में एक छोटी सीरीज खेलना चाहता है.लेकिन अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है कि ये मैच होगा कि नहीं, अभी मैच को लेकर कोई भी आधिकारिक एलान नहीं किया गया है.

2016 में शशांक मनोहर की अध्यक्षता वाला बोर्ड एक छोटी सी सीरीज के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करना चाहता था पर दोनों देशों में तनाव और भारत में लगातार हुए आतंकवादी हमलों के चलते ऐसा नहीं हो पाया.

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक बीसीसीआई ने अब एक बार फिर गृह मंत्रालय के पास पहुंचा है. इस बार भारतीय क्रिकेट टीम दुबई में खेलने की योजना बना रही है. पाकिस्तानी टीम फिलहाल अपने घरेलू मैच दुबई में ही खेलती है.
2012 में पाकिस्तानी टीम भारत दौरे पर आई थी.उस दौरान पाकिस्तान के साथ 3 वनडे और 2 टी-20 मैच खेले गए थे, लेकिन वनडे में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. जबकि टी-20 सीरीज 1-1 से ड्रा रहा था