CM त्रिवेंद्र रावत ने चैत्र नवरात्र और विक्रम संवत नव वर्ष की बधाई दी

मंगलवार से चैत्र नवरात्र शुरू हो गए हैं. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी चैत्र नवरात्रि, विक्रम संवत, चेटी चंद के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं.

अस्थायी राजधानी देहरादून में चैत्र नवरात्रि की पूर्व संध्या पर जारी अपने संदेश में मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि हमारी भारतीय संस्कृति में श्रद्धा, भक्ति और शक्ति की देवी मां दुर्गा के विभिन्न रूपों की उपासना के इस महापर्व का अत्यंत महत्वपूर्ण स्थान है.

उन्होंने कहा कि यह पर्व हमारी संस्कृति में नारी शक्ति के प्रति सम्मान प्रकट करने का भी महापर्व है. रावत ने नव वर्ष प्रतिपदा की शुभकामनाएं देते हुए कामना की है कि नया वर्ष (विक्रम संवत) प्रदेश के सभी नागरिकों के लिए मंगलमय जीवन और सुख-समृद्धि लेकर आएगा.

माता वैष्णो देवी मंदिर की कड़ी सुरक्षा
कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच माता वैष्णो देवी मंदिर मंगलवार से एक सप्ताह तक चलने वाले नवरात्रों के लिए तैयार है.

श्री माता वैष्णो देवी मंदिर बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजीत कुमार साहू ने सोमवार को कहा ‘कल से शुरू होने वाले नवरात्रों के दौरान मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए सभी व्यवस्थाएं की जा चुकी हैं.’

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कटरा में सुरक्षा के इंतजाम और कड़े कर दिए गए हैं. मार्गों पर सीआरपीएफ के जवान भी तैनात किए गए हैं.