चारधाम यात्रा की तैयारी कर रहे हैं तो यहां कराना होगा बायोमीट्रिक रजिस्ट्रेशन

चार धाम यात्रा

इस साल चारधाम यात्रा के लिए आने वाले यात्रियों के फोटोमीट्रिक और बायोमीट्रिक रजिस्ट्रेशन किए जाएंगे. यात्रा की तैयारियों को लेकर सोमवार को विधानसभा में भी चर्चा हुई. कुल 15 केंद्रों पर चारधाम यात्रियों के रजिस्ट्रेशन किए जाएगे. इस साल चारधाम यात्रा 28 अप्रैल से शुरू होने जा रही है.

सोमवार को विधानसभा की कार्यवाही के दौरान निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पंवार ने पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज से चारधाम यात्रा की तैयारियों को लेकर सवाल पूछा. जबाब में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि चारधाम यात्रा के लिए सरकार पूरी तरह तैयार है. उन्होंने बताया कि चारधाम यात्रा के लिए फोटोमेट्रिक और बायोमेट्रिक रजिस्ट्रेशन कराए जाएंगे, पर्यटन मंत्री ने कहा कि ऋषिकेश के बस टर्मिनल सहित 15 स्थानों पर चारधाम यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन कराए जाएंगे.

यहां कराएं रजिस्ट्रेशन :
यात्रियों को चारधाम यात्रा पर निकलने के पहले हरिद्वार के रेलवे स्टेशन, दीनदयाल पार्किंग हरिद्वार, गुरुद्वारा ऋषिकेश, जानकीचट्टी, गंगोत्री, गुप्तकाशी, फाटा, सोनप्रयाग, केदारनाथ, गोविंदघाट, पांडुकेश्वर, हिना (उत्तरकाशी), दोबाटा (उत्तरकाशी) में चारधाम यात्रियों के रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा पर्यटन मंत्री ने कहा कि चारधाम यात्रा के दौरान सेवा देने वाले प्रत्येक विभाग की तरफ से एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाएगा.

सतपाल महाराज ने कहा कि इस बार चारधाम यात्रा के लिए यात्रियों को इसी तरह की परेशानी नहीं आने दी जाएगी.