बढ़ सकता है रिलायंस जियो ‘प्राइम सब्सक्रिप्शन’ लेने का ऑफर

रिलायंस जियो का ‘हैप्पी न्यू ईयर’ ऑफर 31 मार्च 2017 को खत्म हो जाएगा. वैसे, ग्राहकों के पास रिलायंस जियो की सेवाओं को किफायती दरों में पाने के लिए रिलायंस जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन का विकल्प है। रिलायंस जियो यूज़र शुक्रवार (31 मार्च) तक जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं. भले ही यह ऑफर लुभाने वाला हो, लेकिन अब तक कई यूज़र ने जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन नहीं लिया है. इस वजह से कंपनी जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन लेने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा सकती है.

यह जानकारी टेलीएनेलिसिस द्वारा दी गई है। रिपोर्ट में रिलायंस जियो के सूत्रों के हवाले से खबर दी गई है कि उम्मीद से कम साइन अप होने के कारण जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन लेने की आखिरी तारीख बढ़ाई जा सकती है. बताया गया है कि टेलीकॉम कंपनी आखिरी तारीख को बढ़ाने का फैसला कर सकती है, क्योंकि अभी तक 10 करोड़ ग्राहकों में से सिर्फ 2.2-2.7 करोड़ ग्राहकों ने प्राइम सब्सक्रिप्शन लिया है. यह आंकड़ा कंपनी द्वारा प्राइम मेंबरशिप के लिए तय किए गए लक्ष्य का आधा है.हालांकि, अभी आखिरी फैसला नहीं लिया गया है.

रिलायंस जियो ने 10 करोड़ ग्राहकों का आंकड़ा पिछले महीने हासिल किया था. इसकी जानकारी देते हुए कंपनी ने नए जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन का ऐलान किया. सूत्रों के मुताबिक, अभी तक 22-27 मिलियन ग्राहकों ने जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन लिया है. 31 मार्च की डेडलाइन नज़दीक होने के वजह से मेंबरशिप में और इज़ाफे की उम्मीद बेहद कम है.

ब्रोक्रेज फर्म बर्नस्टीन ने हाल ही में एक अध्ययन किया था जिसके मुताबिक ज़्यादातर जियो ग्राहक हैप्पी न्यू ईयर ऑफर खत्म होने के बाद कंपनी के साथ जुड़े रहना चाहेंगे.

रिलायंस जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन
रिलायंस जियो का जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन 99 रुपये का है. वहीं, 303 रुपये के प्रीपेड रीचार्ज पैक के साथ ग्राहक को 28 जीबी 4जी डेटा दिया जाएगा. जियो प्राइम पोस्टपेड ग्राहकों को बिलिंग साइकिल में 30 जीबी डेटा मिलेगा. इस प्लान में जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन लेने वाले ग्राहक हर दिन 1 जीबी 4जी डेटा इस्तेमाल कर सकेंगे.

जिन यूज़र के लिए 1 जीबी डेटा कम है वे 499 रुपये वाला जियो प्राइम रीचार्ज पैक के साथ 56 जीबी डेटा पाएंगे. इसमें हर दिन 2 जीबी डेटा ही इस्तेमाल किया जा सकेगा. पोस्टपेड ग्राहकों को 60 जीबी 4जी डेटा दिया जा रहा है.