अवैध खनन रोकने के लिए उत्तराखंड सरकार बनाएगी एक्शन प्लान : CM त्रिवेंद्र रावत

फाइल फोटो - मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विधानसभा में आयोजित कार्यक्रम में स्वतंत्रता सेनानियों और उनके उत्तराधिकारियों को किया सम्मानित. उन्होंने कहा है कि अवैध खनन को सख्ती के साथ रोका जाएगा. इसके लिए प्रभावी सिस्टम भी विकसित किया जाएगा.

उन्होंने कहा क‌ि रामनगर में विगत रात्रि वनकर्मी को कुचलने वाले दोषियों को जल्द पकड़ने के निर्देश दिए गए हैं. ऐसे अपराधियों को सजा दिलवाना सुनिश्चित किया जाएगा.

वहीं उन्होंने ‘नमामि गंगे’ के तहत उत्तराखंड के 877 करोड़ रुपये के 20 प्रस्तावों को हाल ही में मंजूरी दिए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय मंत्री उमा भारती का आभार व्यक्त किया है.

मुख्यमंत्री ने कहा है कि पवित्र गंगा नदी को समग्र तौर पर निर्मल, संरक्षित और स्‍वच्‍छ करने के कदम उठाए जाएंगे. गंगा नदी का न सिर्फ सांस्कृतिक और आध्यात्मिक महत्व है, बल्कि देश की बड़ी आबादी गंगा नदी पर निर्भर है. उत्तराखण्ड सरकार ‘नमामि गंगे’ में उत्तराखंड में स्वीकृत किए गए कार्यों को पूरी गुणवत्ता के साथ समयबद्धता से कराएगी.

कहा क‌ि राज्य सरकार शिकायतों और सुझावों के लिए स‌िस्टम विकसित करेगी. ज‌िससे सेंटर्स में 24 घंटे शिकायत और सुझाव देने की सुव‌िधा होगी. वहीं शन‌िवार को बीजेपी कार्यालय पहुंचने पर कार्यकर्ताओं और नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत क‌िया.