गुजरात : बच्चों की लड़ाई के बाद भड़की सांप्रदायिक हिंसा, एक की मौत

गुजरात के पाटन जिले में वडवाली गांव में शनिवार को एक साम्प्रदायिक झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए. पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवा में कई गोलियां चलाईं, जबकि भीड़ ने मकानों और वाहनों में आग लगा दी.

जानकारी के मुताबिक शनिवार को दसवीं बोर्ड की परीक्षा का अंतिम दिन था. स्कूल में बच्चे सीढ़ियां चढ़ रहे थे उस दौरान दो बच्चे आपस में भिड़ गए और एक बच्चा सीड़ियों में गिर गया. बच्चों ने अपने गांव में इस झगड़े की शिकायत की. गुस्साए गांव वालों ने लघुमति समुदाय के मोहल्ले पर हमला कर दिया और फिर हिंसा भड़क गई.

डरे हुए लघुमति समुदाय के लोग फिलहाल घर छोड़कर आपपास के गांवों में बचने के लिए शरण लिए हुए हैं. पुलिस ने बताया कि शीर्ष पुलिस अधिकारी मौके पर रवाना हुए और राज्य रिजर्व पुलिस दल को तैनात कर दिया गया है. स्थिति अब नियंत्रण में है.

चणसाणा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा कि हिंसा दोनों समुदायों के छात्रों के बीच छोटे से झगड़े से शुरू हुई. इसके बाद विवाद बढ़ गया और दोनों समुदायों के सदस्यों के बीच झड़प हो गई. पाटन के पुलिस अधीक्षक ए जी चौहान ने कहा कि 50 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए.

चाणसणा पुलिस थाने के निरीक्षक सीपी सादिया ने कहा कि पुलिस ने भीड़ को तितर बितर करने के लिए हवा में कई गोलियां चलाईं. भीड़ ने वाहनों और कुछ घरों को आग लगा दी. पुलिस के शीर्ष अधिकारी गांव में डेरा डाले हुए हैं.