अमर शहीद भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव को शहीदी दिवस पर श्रधांजलि । प्रधानमंत्री मोदी सहित कई गणमान्यों ने किया याद

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को शहीदी दिवस अमर शहीद क्रांतिकारियों भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव को उनकी पुण्यतिथि पर याद किया उन्होंने कहा कि राष्ट्र उनके बलिदान को कभी नहीं भूलेगा. प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट कर कहा, “भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव को उनके शहादत दिवस पर याद कर रहा हूं. भारत उनके साहस व बलिदान को कभी नहीं भूलेगा.”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने भी एक ट्वीट कर कहा ,” शहीद भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव को उनके बलिदान दिवस पर महान आत्माओं के चरणों में कोटि-कोटि वंदन.”

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी अध्यक्षा,श्रीमती सोनिया गांधी ने आज शहीदी दिवस पर कहा कि शहीदों, क्रांतिकारियों और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों द्वारा दी गई कुर्बानियों की वजह से आज हम आजाद भारत में अपने अपने सपनों को साकार कर पा रहे हैं .

श्रीमती गांधी ने कहा की श्री भगत सिंह, श्री राजगुरु और श्री सुखदेव का भारतवर्ष के आजादी के इतिहास में योगदान अविस्मरणीय है और…यह तीनों देश के लिए ही जिए और देश के लिए शहीद हुए.उन्होंने कहा कि शहीदों का जीवनकाल भारत वर्ष के प्रत्येक नागरिक के लिए देश प्रेम की शिक्षा देने वाला एवं राष्ट्र पर सब कुछ न्योछावर कर देने की प्रेरणा देता है.शहीद भगत सिंह जी एक सच्चे राष्ट्रवादी के साथ साथ धार्मिक कट्टरता के भी बड़े विरोधी थे. तीनों क्रांतिकारियों को आज ही के दिन 1931 में तत्कालीन ब्रिटिश शासन ने फांसी दे दी थी.