त्रिवेंद्र सरकार में पहली बार हुए IAS अफसरों के तबादले, पढ़ें आपके DM का क्या हुआ

उत्तराखण्ड सरकार

उत्तराखंड में त्रिवेंद्र रावत के नेतृत्व में नई सरकार के गठन के साथ ही तबादलों की पहली लिस्ट भी जारी हो गई है. इस पहले फेरबदल में 2 जिलों के डीएम सहित 10 प्रशासनिक अधिकारियों का तबादला किया गया है.

कुमाऊं में पिथौरागढ़ और ऊधमसिंहनगर के डीएम को हटा दिया गया है. इसके अलावा उत्तराखंड सरकार में कई अफसरों के विभागों में भी फेरबदल किया गया है.

एस. रामास्वामी को नागरिक उड्डयन का भी प्रभार दिया गया है. अपर मुख्य सचिव डॉ रणवीर सिंह को खाद्य व उद्यान का चार्ज सौंपा गया है. राधा रतूड़ी को प्रमुख सचिव वित्त का अतिरिक्त प्रभार तो वहीं आनंद वर्धन को प्रमुख सचिव सचिवालय प्रशासन का चार्ज सौंपा गया है.

आर. मीनाक्षी सुंदरम को मुख्यमंत्री के सचिव पद से हटा दिया गया है. एमडीडीए वीसी और सचिवालय प्रशासन सहित कई विभाग में अधिकारियों का फेरबदल किया गया है.

वी. षणमुगम को एमडीडीए का वीसी बनाया गया है. डॉ. नीरज खैरवाल को उधमसिंहनगर के डीएम का पदभार सौंपा गया है. नीरज खैरवाल को चिकित्सा स्वास्थ्य अपर सचिव को पद से हटा दिया गया है.

चंद्रेश कुमार यादव को ऊधमसिंहनगर डीएम के पद से हटा दिया गया है. अपर सचिव सी. रविशंकर को पिथौरागढ़ के डीएम की जिम्मेदारी दी गई है. इस पद पर पहले रंजीत कुमार सिंहा तैनात थे. उधमसिंहनगर के एसएसपी का भी तबादला हुआ है. आइपीएस सेंथिल अबुदई को एसपी विजिलेंस बनाया गया है.

सदानंद दाते को बतौर एसएसपी ऊधमसिंहनगर भेजा गया है, इससे पहले वो सतर्कता मुख्यालय में एसपी पद पर तैनात थे.