इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए हुआ उत्तराखंड के बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन का चयन

उत्तराखंड के युवा बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन का चयन इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए हुआ है. 20 मार्च को मुंबई में आयोजित होने वाले टाइम्स ऑफ इंडिया स्पोर्टस अवॉर्ड-2017 समारोह के तहत लक्ष्य को यह सम्मान दिया जाएगा.

अल्मोड़ा निवासी लक्ष्य ने इस साल की शुरुआत से कई उपलब्धियां हासिल की है. वर्तमान में वह जूनियर वर्ल्‍ड नंबर वन शटलर हैं. 15 वर्षीय लक्ष्य से हाल ही में डच जूनियर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में ब्रॉन्ज मेडल और योनेक्स जर्मन जूनियर ओपन बैडमिंटन में सिल्वर मेडल अपने नाम किया.

जर्मन जूनियर ओपन में पदक पाने वाले लक्ष्य सेन भारत के पहले शटलर हैं. डच व जर्मन जूनियर ओपन में लक्ष्य के पिता डीके सेन टीम इंडिया के कोच रहे. इससे पहले फरवरी में टाइम्स ऑफ इंडिया देहरादून व खेल विभाग ने लक्ष्य सेन को उदीयमान बैडमिंटन खिलाड़ी के तौर पर सम्मानित किया था.

लक्ष्य सेन की उपलब्धि पर उत्तरांचल बैडमिंटन संघ व बैडमिंटन संघ अल्मोड़ा की ओर से सचिव बीएस मनकोटी ने सम्मानित किया. बीएस मनकोटी ने बताया कि यह प्रदेश के लिए गौरव की बात है कि इस युवा शटलर को इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर का पुरस्कार दिया जा रहा है. उन्होंने लक्ष्य सेन व उनके पिता डीके सेन को संघ की ओर से शुभकामनाएं दी.