चिन्यालीसौड़ हवाई पट्टी का जायजा लेकर सेना ने की गोपनीय बैठक

भारतीय वायुसेना, आर्मी व आइटीबीपी ने चिन्यालीसौड़ हवाई पट्टी का जायजा लेते हुए इस संबंध में गोपनीय बैठक की है. खबरों के अनुसार सोमवार को सेना व वायुसेना का बॉर्डर एरिया का सर्वेक्षण प्रस्तावित है.

रविवार को चिन्यालीसौड़ स्थित निर्माणाधीन हवाई पट्टी के टर्मिनल में गोपनीय बैठक हुई. बैठक से पहले गौचर से चॉपर चिन्यालीसौड़ निर्माणाधीन हवाई अड्डे पर उतरा. इसमें एयर फोर्स के विंग कमांडर प्रणव कुमार और सेना के अधिकारी मौजूद थे.

इसके बाद एक बैठक का आयोजन हुआ जिसमें सेना, एयर फोर्स के अलावा आइटीबीपी और प्रशासन से भी कुछ अधिकारी प्रतिनिधि के तौर पर शामिल हुए. बैठक में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चर्चा हुई जिसमें चिन्यालीसौड़ में संचार, चिकित्सा की स्थिति, आवास, यातायात तथा वाहनों की स्थिति को लेकर भी बात हुई. जिससे आने वाले समय में कभी युद्ध की स्थिति बने तो संसाधन स्थानीय स्तर पर ही उपलब्ध हो सकें.

दरअसल उत्तरकाशी जिला चीन सीमा से लगा हुआ है और इससे देश की सुरक्षा भी जुड़ी हुई है. इस संदर्भ में भविष्य में होने वाली किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना के मद्देनजर सुरक्षा के इंतजामों का भी जायजा लिया गया. अधिकारियों ने तीन घंटे तक चली बैठक के बाद निर्माणाधीन हवाई अड्डे का निरीक्षण कर काम का जायजा लिया. इस बैठक से मीडिया को दूर रखा गया.