Ind vs AUS: तीसरे दिन का खेल खत्म Ind 360/6 पुजारा 130* ,साहा 18*

Ind vs Aus रांची,तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के स्कोर 451 रनों के जवाब में  तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 360 रन बना लिए .पुजारा 130 पर और रिद्धिमान साहा 18 रन पर नाबाद  है .लंच से ठीक पहले मुरली विजय 82 रन पर आउट हो गए उन्हें ओ’कीफे ने वेड के हाथो स्टंप कराया. लंच के बाद बल्लेबाजी करने आए चोटिल कोहली 06 रन पर आउट हुए उन्हें पैट कमिंस की बॉल पर स्मिथ ने लपका. अजिंक्य रहाणे 14 रन बनाकर आउट उन्हें वेड ने पैट कमिंस की बॉल पर विकेट के पीछे लपका.करुण नायर को हेजलवुड ने बोल्ड किया.अश्विन का विकेट पैट कमिंस को मिला.पैट कमिंस को 4,हेजलवुड और ओ’कीफे एक-एक विकेट मिला.

भारत ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के स्कोर 451 रनों के जवाब में 91 रन पीछे है और उसके पास 4 विकेट शेष है.  दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 120 रन बनाए थे.
ऑस्ट्रेलिया के बड़े स्कोर के सामने राहुल और विजय की जोड़ी ने भारत को अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 91 रन जोड़े. 102 गेंदों में नौ चौके लगाने वाले राहुल को पैट कमिंस ने विकेट के पीछे मैथ्यू वेड के हाथों कैच कराया. इसके बाद पुजारा और विजय की जोड़ी ने दिन का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया.
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपने कप्तान स्टीवन स्मिथ (नाबाद 178) और ग्लैन मैक्सवेल (104) की शतकीय पारी की दम पर अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 451 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. स्मिथ ने अपनी पारी में 361 गेंदें खेली और 17 चौके जड़े.
वह भारत में भारत के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान भी बन गए हैं. भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए. उमेश यादव को तीन विकेट मिले जबकि रवीचंद्रन अश्विन को एक विकेट मिला.