पौड़ी : शराबबंदी की मांग के लिए महिलाओं ने निकाली जनाक्रोश रैली

मंडल मुख्यालय पौड़ी से करीब 25 किलोमीटर की दूरी पर कासखेत घंडियाल में महिला मंगल दल और व्यपार संघ ने शराबंदी को लेकर आंदोलन छेड़ दिया. महिला मंगल दल और व्यापार संघ ने मिलकर कासखेत बाजार में शराबंदी को लेकर जनाक्रोश रैली निकाली. जिसके बाद उन्होंने जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर सतपुली कासखेत मार्ग पर जाम लगा दिया. बाजार में अवैध तरीकों से शराब बेचने को लेकर लोगों ने करीब 1 घंटे तक सड़क जाम रखी.

वहीं व्यापारियों का कहना है कि शराब के कारण आज शहर और गांव दोनों की युवा पीढ़ी बर्बाद होते जा रही है, जिसको रोकने के लिए उन्होंने ये आंदोलन शुरू किया. उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही कासखेत का अवैध कारोबार बंद नहीं हुआ तो वो जिला प्रशासन के खिलाफ मंडल मुख्यालय पौड़ी में एक बड़ा आंदोलन करेंगे.

उधर आंदोलन में कूदी महिला मंगल दल ने बताया कि बाजार में आए दिन शराब पीकर लोग माहौल को खराब करने का काम करते हैं, जिससे महिलाओं का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया हैं. उन्होंने कहा कि पौड़ी जिले में ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में शराब पर रोक लग जानी चाहिए. उन्होंने बताया कि अगर शराब पर रोक नहीं लगाई गई तो वो जल्द ही एक प्रदेशव्यापी आंदोलन करेंगी.