शनिवार 18 मार्च को पीएम मोदी की मौजूदगी में शपथ लेंगे उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री

उत्तराखंड की अस्थायी राजधानी देहरादून में नए मुख्यमंत्री 18 मार्च को शपथ लेंगे. शपथ समारोह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी उपस्थित रहेंगे.

हालांकि, बीजेपी में अभी तक मुख्यमंत्री पद को लेकर ससपेंस बना हुआ है, लेकिन शपथ ग्रहण की तैयारियां जोरों से चल रही हैं. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री द्वारा 18 मार्च को शपथ ली जाएगी. शपथ समारोह दोपहर तीन बजे होगा.

अजय भट्ट ने बताया कि उन्होंने उत्तराखंड के सभी नवनिर्वाचित बीजेपी विधायकों को निर्देश दिए हैं कि वे 17 व 18 मार्च को देहरादून में रहें. राज्य के नए मुख्यमंत्री के बारे में उन्होंने कहा कि इसकी अभी जानकारी नहीं है, लेकिन बीजेपी का कार्यकर्ता ही मुख्यमंत्री बनेगा.

वहीं, उत्तराखंड बीजेपी विधायक दल की बैठक शुक्रवार को देहरादून में आयोजित होगी. इस बैठक में उत्तराखंड के दोनों आब्जर्वर नरेंद्र तोमर और सरोज पांडेय मौजूद रहेंगे. माना जा रहा है कि इस बैठक में मुख्यमंत्री के नाम पर औपचारिक मुहर लगा दी जाएगी.

उधर, प्रशासन की ओर से परेड मैदान में शपथ ग्रहण समारोह के लिए की जा रही तैयारियों का जायजा लेने के लिए बीजेपी नेता भी पहुंचे. इस मौके पर आयुक्त विनोद शर्मा, डीआईजी पुष्पक ज्योति, जिलाधिकारी रविनाथ रमन, एसएसपी स्वीटी समेत तमाम अधिकारियों के साथ ही बीजेपी विधायक खजान दास, उमेश शर्मा काऊ, महामंत्री संगठन संजय कुमार, नरेश बंसल आदि मौजूद थे.