मुख्यमंत्री का नाम अभी तय नहीं, शपथग्रहण में पीएम मोदी के पहुंचने की सुगबुगाहट

उत्तराखंड की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने की संभावना है. पुल‌िस प्रशासन ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं. पुलिस महानिदेशक एमए गणपति ने मंगलवार को अधिकारियों के साथ तैयारियों को अंतिम रूप दिया. समारोह परेड ग्राउंड में कराने की तैयारी है. पुलिस ने मंगलवार को यहां पहुंचकर ट्रेड फेयर को हटाने के निर्देश दिए.

पुलिस-प्रशासन का अनुमान है कि शपथ ग्रहण समारोह 16 मार्च के बाद कभी भी हो सकता है. अब तक समारोह में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और कई केंद्रीय मंत्रियों के आने की खबर थी. मंगलवार को प्रधानमंत्री के आने की चर्चा चल पड़ी. पुलिस महानिदेशक एमए गणपति ने अधिकारियों के साथ शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों को अंतिम रूप दिया. सुरक्षा व्यवस्था प्रधानमंत्री के आगमन के लिहाज से तैयार की गई है.

इससे पहले जिलाधिकारी रविनाथ रमन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्वीटी अग्रवाल द्वारा संभावित कार्यक्रम स्थल परेड ग्राउंड का निरीक्षण किया गया. बैरिकेडिंग को लेकर भी चर्चा हुई. अपर जिलाधिकारी प्रशासन हरबीर सिंह, एसपी सिटी अजय सिंह, एसपी देहात श्वेता चौबे आदि इस दौरान मौजूद थे. उधर डीजीपी एमए गणपति का कहना है कि अधिकृत रूप से शपथ ग्रहण समारोह की कोई तिथि तय नहीं है, लेकिन तमाम संभावनाओं को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की गई है.