गोवा : बहुमत परीक्षण पास करने के बाद पर्रिकर ने ‘इस तरह’ उड़ाया राहुल गांधी का मजाक

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने गुरुवार को विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया. 40 सदस्यों वाली गोवा विधानसभा में उनके पक्ष में 22 वोट पड़े, जबकि 16 सदस्यों ने उनके खिलाफ मतदान किया. विश्वास मत जीतने के बाद गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रीकर ने गुरुवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, वो चाहते हैं कि हर बार भाजपा को बहुमत में मदद दिलाने के लिए वो (राहुल गांधी) हमेशा अपने पद पर बने रहें.

पर्रिकर यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि मुझे लगता है कि राहुल गांधी लंबे समय तक पार्टी की अगुवाई करते हैं, तो हम आगामी चुनावों में भी बहुमत से सरकार बनाएंगे.

गौरतलब है कि गोवा विधानसभा में विश्वामत परीक्षण के पहले कांग्रेस ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला था. गोवा में सरकार बनाने के करीब पहुंचने के बाद भी सरकार गठन में असफल रही कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बीजेपी  ने गोवा और मणिपुर में चोरी से सरकार बनाई है. कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पंजाब में अमरिंदर सिंह के शपथग्रहण के बाद कहा, ‘बीजेपी ने मणिपुर और गोवा में पैसे का प्रयोग किया, वहां सरकार चोरी की है.’

हाल ही में संपन्न हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी केवल पंजाब में स्पष्ट बहुमत हासिल कर पाई, जबकि बीजेपी को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में प्रचंड बहुमत हासिल हुआ है. यहां तक कि गोवा और मणिपुर में, जहां एक खंडित जनादेश था, वहां भी बीजेपी स्वतंत्र विधायकों और अन्य दलों के साथ मिलकर समर्थन हासिल कर सरकार बनाने में कामयाब रही है.

राहुल गांधी ने हाल ही में संपन्न हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में जगह-जगह जाकर अपनी पार्टी का प्रचार किया था, लेकिन देश की सबसे पुरानी पार्टी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है.