नोएडा : अवैध संबंधों के चलते पत्नी ने की पति की हत्या | आरोपी प्रेमी फरार

सूरजपुर थाना क्षेत्र की संतोष नगर कॉलोनी निवासी एक महिला ने प्रेमी के संग मिलकर पति की हत्या करवा दी. पुलिस ने बुधवार को शव बरामद करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है

सूरजपुर कोतवाली प्रभारी ने बताया कि हापुड़ के देहरा गांव निवासी नजाकत दादरी के रेलवे स्टेशन के समीप संतोष नगर कॉलोनी में रहता था. उसके चार बच्चे हैं. उसकी पत्नी मोहसिना का देहरा गांव निवासी एक युवक से प्रेम-प्रसंग चल रहा था.

मोहसिना ने प्रेमी के संग मिलकर पति नजाकत की हत्या की योजना तैयार की. मोहसिना के कहने पर प्रेमी ने 10 मार्च को नजाकत की उसी के घर में हत्या कर दी.हत्या को हादसा का रूप देने के लिए शव को रूपवास गांव के रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। गुमशुदगी की सूचना दी थी. पति की हत्या करवाने के बाद मोहसिना खुद सूरजपुर कोतवाली पहुंची और पति के गायब होने की सूचना दी. थाने में गुमशुदगी का केस दर्ज करवा दिया था.

ग्रेटर नोएडा संवाददाता जेवर थाना क्षेत्र के थोरा गांव में मंगलवार की शाम साथ बैठकर शराब पी रहे दो दोस्तों में विवाद हो गया. शराब के नशे में एक युवक ने अपने जिगरी दोस्त की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है.

थोरा गांव निवासी दिनेश कुमार अपने जिगरी दोस्त रिंकू के साथ एक मकान के सामने बैठकर शराब पी रहा था. इस दौरान दोनों दोस्तो में गाली-गलौच हो गई। शराब में सराबोर रिंकू ने दिनेश के सीने में तमंचे से गोली दाग दी.

परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से दिनेश को जेवर के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया. जहां चिकित्सको ने दिनेश को मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने हत्यारोपी रिंकू को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त तंमचा बरामद कर लिया है। तीन साल पहले पिता की हत्या हुई थी . करीब तीन वर्ष पूर्व दिनेश के पिता गिरराज सिंह की भी घेर पर सोते समय फावड़े से काटकर बेहरमी से हत्या कर दी गई थी. इस मामले में उसकी पत्नी व प्रेमी को गिरफ्तार किया गया था.

इस मामले में नजाकत के परिजन पुलिस से मिले. उन्होंने नजाकत की पत्नी मोहसिना पर शक जाहिर किया. बुधवार को परिजनों को सूचना मिली कि रूपवास गांव के समीप रेलवे लाइन के किनारे एक शव पड़ा हुआ है. परिजन और पुलिस घटनास्थल पहुंचे तो शव की शिनाख्त नजाकत के रूप में हुई.

पुलिस ने नजाकत की पत्नी को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो वह बयान बदलने लगी. मोहसिना ने कपड़ों से नजाकत के शव की पहचान की. वहीं पर सख्ती से पूछताछ करने पर उसने पुलिस को सच बता दिया. पुलिस अब आरोपी प्रेमी की तलाश में जुटी है.