DRS बेइमानी विवाद को लेकर फिर भिड़े विराट कोहली और स्टीव स्मिथ

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरु में हुए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान उठे निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) के मुद्दे को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने आपसी बातचीत से सुलझा लिया है, लेकिन बुधवार को संवाददाताओं से बातचीत के दौरान दोनों टीमों के कप्तान इस मुद्दे पर एक बार फिर आमने-सामने आ गए.

वेबसाइट ‘ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के अनुसार, रांची में 16 मार्च से होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले संवाददाताओं से बातचीत में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि दूसरे टेस्ट मैच में लगातार दो बार ऑस्ट्रेलिया टीम की ओर से डीआरएस प्रोटोकोल तोड़े जाने का कोहली का बयान पूरी तरह से गलत और निराशाजनक है.

स्मिथ ने कहा, ‘यह निराशाजनक है. मैंने सच में अपनी गलती को स्वीकार किया है और ऐसा पहली बार हुआ था. ऐसे में कोहली का बयान मेरी नजर में पूरी तरह से गलत है.’

बता दें कि बेंगलुरु टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान उमेश यादव की गेंद पर स्मिथ को एलबीडब्ल्यू दिए जाने के बाद कोहली और स्मिथ के बीच थोड़ी कहासुनी हो गई थी.

इस मुद्दे पर कोहली ने ऑस्ट्रेलिया पर सीमा लांघने के आरोप लगाए थे. अपनी इस टिप्पणी पर डटे रहते हुए भारतीय कप्तान ने कहा, ‘मैंने जो भी कहा है, उस पर मुझे कोई खेद नहीं है. हालांकि, यह भी जरूरी है कि इन सब चीजों को पीछे छोड़ कर आगे बढ़ा जाए. यहीं खेल के हित में होगा. हमारे पास दो टेस्ट मैच और भी हैं और हमें उस पर ध्यान देना चाहिए.’

इस मुद्दे पर बीसीसीआई ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) में शिकायत दर्ज की थी, जिसके बाद बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के बीच हुई बैठक में इस मुद्दे को समाप्त करने का फैसला लिया गया. इस फैसले के बाद बीसीसीआई ने अपनी शिकायत वापस ले ली.