बिहार दुष्कर्म कांड का मुख्य आरोपी पिता समेत ऋषिकेश से गिरफ्तार

बिहार के पूर्व मंत्री की बेटी के साथ कथित दुष्कर्म के मुख्य आरोपी पटना के व्यापारी निखिल प्रियदर्शी तथा मामले में सह आरोपी उसके पिता सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी कृष्णबिहारी प्रसाद सिन्हा को मंगलवार को उत्तराखंड के पौड़ी जिले के चीला क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया.

गढ़वाल परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक पुष्पक ज्योति ने यहां बताया कि प्रियदर्शी और उसके पिता कृष्णबिहारी प्रसाद सिन्हा को पौड़ी जिले के लक्ष्मण झूला पुलिस थाना के तहत चीला पुलिस चौकी के पास से गिरफ्तार किया गया. दोनों आरोपियों को चीला पुलिस चौकी में रखा गया है और पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज को इस बारे में सूचित कर दिया गया है.

पौड़ी के पुलिस अधीक्षक मुख्तार मोहसिन ने कहा कि बिहार पुलिस को पिता-पुत्र को ट्रांजिट रिमांड पर उनके गृह प्रदेश ले जाने को कहा गया है, जहां पटना में बी-कॉलोनी पुलिस थाने में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज है.

पिता-पुत्र के अलावा, इस हाई-प्रोफाइल मामले में बिहार कांग्रेस के बर्खास्त उपाध्यक्ष ब्रजेश पांडेय, मनीष प्रियदर्शी और संजीत शर्मा को भी नामजद किया गया है. बिहार के एक पूर्व मंत्री की किशोरवय पुत्री ने निखिल पर कथित यौन शोषण का आरोप लगाया है.

इस 16 वर्षीय लड़की ने व्यापारी पर पांडेय तथा एक शीर्ष पुलिस अधिकारी के पुत्र सहित कई अन्य लोगों की मिलीभगत से एक सैक्स रैकेट चलाने का भी आरोप लगाया है.

पिछले साल दिसंबर में सामने आए इस मामले में पीड़ित लड़की ने आरोप लगाया था कि निखिल तथा उसके मित्र हाई-प्रोफाइल राजनीतिज्ञों के पास लडकियां भेजा करते थे.