गोवा : मनोहर पर्रिकर के साथ करीब आठ विधायक आज लेंगे शपथ

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर

बीजेपी ने सोमवार को कहा कि मनोहर पर्रिकर के गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ करीब आठ विधायक मंगलवार को मंत्री पद की शपथ लेंगे.

गोवा बीजेपी के अध्यक्ष विनय तेंदुलकर ने कहा, ‘करीब आठ से नौ विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलायी जाएगी, जिनमें गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) और महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के दो-दो विधायक और दो निर्दलीय विधायक शामिल हैं. बीजेपी के दो या तीन विधायक (पर्रिकर सहित) भी शपथ लेंगे.’

उन्होंने कहा, ‘शपथ लेने वाले बीजेपी के विधायकों में (मौजूदा) उप-मुख्यमंत्री फ्रांसिस डिसूजा और एक अन्य विधायक शामिल हैं जिनके नाम की घोषणा मंगलवार सुबह की जाएगी.’ हालांकि तेंदुलकर ने कहा कि संभावना है कि बीजेपी से केवल पर्रिकर एवं डिसूजा ही शपथ लें.

उन्होंने कहा, ‘यह संभावना खारिज नहीं की जा सकती.’ तेंदुलकर ने कहा, ‘बाद में मंत्रिमंडल का विस्तार होने पर तीन या चार मंत्री पद भरे जाएंगे.’ हालांकि बीजेपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस (17 सीटें) के बाद 13 सीटें हासिल कर बीजेपी दूसरे स्थान पर रही, पर्रिकर के 21 विधायकों के समर्थन का पत्र पेश करने के बाद राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने उन्हें सरकार के गठन के लिए आमंत्रित किया.

पर्रिकर जब सरकार के गठन का दावा पेश करने के लिए राज्यपाल से मिले तब उनके साथ जीएफपी के नेता विजय सरदेसाई और एमजीपी के नेता एस धवलिकर मौजूद थे.

तेंदुलकर ने बताया कि मंगलवार शाम राजभवन में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं पोत परिवहन मंत्री नितिन गडकरी मौजूद होंगे.