उत्तराखंड के इस युवा क्रिकेटर को मिली टीम इंडिया में जगह, बंगाल से खेलते हैं रणजी

उत्तराखंड के युवा उभरते क्रिकेट खिलाड़ी ई. अभिमन्यु पड़ोसी देश बांग्लादेश की राजधानी ढाका में होने वाले एसीसी इमर्जिंग कप क्रिकेट टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. अभिमन्यु का चयन भारतीय अंडर-13 क्रिकेट टीम में हुआ है, अब वे आठ देशों के इस टूर्नामेंट में दमखम दिखाएंगे.

एशियन क्रिकेट कमेटी ने 15 मार्च के बाद एशियन क्रिकेट काउंसिल इमर्जिंग कप टूर्नामेंट के आयोजन का निर्णय लिया है. इसके लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. इसमें उत्तराखंड के ई.अभिमन्यु जगह बनाने में सफल रहे हैं. अभिमन्यु के लिए यह बड़ी उपलब्धि है.

नौ साल की उम्र में क्रिकेट का ककहरा सीखना शुरू करने वाले अभिमन्यु ने थोड़े ही समय में प्रतिभा दिखानी शुरू कर दी. अपनी प्रतिभा के दम पर उन्होंने बंगाल की टीम में जगह बनाई.

अभिमन्यु ने बंगाल की अंडर-14, अंडर-16 व अंडर-19 टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए अपने बल्ले और फिरकी गेंदबाजी से धमाल मचाया. अब वह बंगाल की सीनियर टीम में बतौर सलामी बल्लेबाज शामिल हैं. उन्होंने दिसंबर 2013 में बंगाल के लिए रणजी ट्राफी में पदार्पण किया था.

विजय हजारे ट्राफी में वह तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उनके बूते बंगाल की टीम ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है.

उन्होंने बंगाल की अंडर-19 टीम में रहते हुए कूच बिहारी व वीनू मांकड़ ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया. अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी के निदेशक व अभिमन्यु के पिता आरपी ईश्वरन ने खुशी जताते हुए कहा कि ई. अभिमन्यु बंगाल के सलामी बल्लेबाज हैं. उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. अपने प्रदर्शन के बूते ही वह भारतीय टीम में जगह बनाने में सफल हुए हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि अभिमन्यु ढाका में शानदार प्रदर्शन करेंगे.