जियो Jio… एयरटेल और वोडाफोन के बाद अब Idea की खास पेशकश

सांकेतिक फोटो

सेल्यूलर कंपनी आइडिया के एक बयान में कहा गया है कि आगामी 1 अप्रैल, 2017 से आइडिया के 20 करोड़ उपभोक्ता कंपनी के 2जी, 3जी और 4जी नेटवर्क पर रोमिंग पर मुफ्त इनकमिंग कॉल की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे.

आइडिया के ग्राहक देश में कहीं भी रोमिंग के दौरान बिना हिचक के आउटगोइंग कॉल्स कर सकेंगे और एसएमएस भेज सकेंगे. कंपनी ने कहा कि भारत में रोमिंग के दौरान डेटा के इस्तेमाल पर किसी तरह का अतिरिक्त शुल्क नहीं लगेगा. घरेलू रोमिंग पर मुफ्त इनकमिंग कॉल की सुविधा प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ग्राहकों को उपलब्ध होगी.

निजी दूरसंचार संचार कंपनी आइडिया सेल्युलर ने घरेलू रोमिंग पर मुफ्त इनकमिंग कॉल की सुविधा देने की घोषणा की है. इसके अलावा कंपनी ने अंतरराष्ट्रीय रोमिंग पैक भी पेश किया है. ऐसे में विदेश जाने वालों को ‘बिल का झटका’ नहीं लगेगा.

इससे पहले आइडिया की प्रतिद्वंद्वी भारती एयरटेल ने नई कंपनी रिलायंस जियो को प्रतिस्पर्धा देने के लिए देश में आउटगोइंग और इनकमिंग कॉल्स के साथ एसएमएस और डेटा इस्तेमाल पर सभी रोमिंग शुल्क हटा दिया है.

इंटरनेशनल रोमिंग वैल्यू पैक में 400 आउटगोइंग मिनट के अलावा प्रतिदिन 100 एसएमएस, डेटा वॉल्यूम और असीमित इनकमिंग कॉल्स की सुविधा उपलब्ध होगी. विदेश यात्रा करने वाले ग्राहक या तो 10 दिनी या 30 दिनी पैक को भी बिजनेस ट्रिप में चुन सकते हैं.

इंटरनेशनल रोमिंग डेटा पैक की शुरुआत 1199 रुपये में 10 दिनों की वैधता से लेकर 5999 रुपये में 30 दिन की वैधता तक है.