पीएम मोदी के गढ़ बनारस में बीजेपी ने सभी को किया चित्त, आठों सीटें झोली में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में तीन दिन और एक रात का प्रवास रंग लाया. उत्तर प्रदेश में 17वीं विधानसभा के गठन के लिए शनिवार को आए परिणाम में भारतीय जनता पार्टी ने सभी पार्टियों का सूपड़ा साफ कर दिया. बीजेपी ने वाराणसी की सभी आठ सीट पर जीत दर्ज की है. बीजेपी के खिलाफ यहां से प्रदेश सरकार के मंत्रियों के साथ पूर्व सांसद भी मैदान में थे.

वाराणसी में बीजेपी के अवधेश सिंह ने पिंडरा (384) से बसपा के बाबू लाल को हराया. यहां से विधायक रहे कांग्रेस के अजय राय तीसरे पायदान पर थे. अजगरा (385) से बीजेपी समर्थित सुभासपा के कैलाश सोनकर ने सपा के लालजी सोनकर को हराया. शिवपुर (386) से बीजेपी के अनिल राजभर ने सपा के आनंद मोहन यादव को पराजित किया.

रोहनिया ने बीजेपी के सुरेंद्र नारायण सिंह ने सपा के महेंद्र सिंह पटेल को हराया. वाराणसी शहर उत्तरी (388) से बीजेपी के रवींद्र जायसवाल ने कांग्रेस के अब्दुल समद अंसारी को पराजित कर दिया. शहर दक्षिणी (389) से बीजेपी के नीलकंठ तिवारी ने पूर्व सांसद कांग्रेस के राजेश मिश्रा को हराया.

वाराणसी कैंट (390) से बीजेपी के सौरभ श्रीवास्तव ने कांग्रेस के अनिल श्रीवास्तव तथा सेवापुरी (391) से बीजेपी समर्थित अपना दल के नीलरतन पटेल ने मंत्री समाजवादी पार्टी के सुरेंद्र सिंह पटेल को पराजित किया.