ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान, यह खिलाड़ी हुआ बाहर

टीम इंडिया-फाइल फोटो

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए गुरुवार को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया. पहले टेस्ट के बाद टीम में बदलाव के जो कयास लगाए जा रहे थे, वैसा कुछ टीम की घोषणा में नजर नहीं आया.

चयन समिति ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए टीम से छुट्टी दे दी है. पांड्या विजय हजारे ट्रॉफी में बड़ौदा की तरफ से क्वार्टर फाइनल मैच में खेलेंगे. गौरतलब है कि इस सीरीज के लिए जब शुरुआती टीम का ऐलान किया गया था, तब भी पांड्या को विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने के लिए टीम इंडिया से छुट्टी दे दी गई थी.

इस दौरान पांड्या ने विजय हजारे ट्रॉफी में तीन लीग मैच भी खेले. अगला टेस्ट रांची में होना है जहां पिच के धीमा रहने के पूरे आसार हैं. ऐसे में पांड्या की जगह टीम इंडिया में बनती नहीं दिख रही थी.

इसके अलावा चयन समिति ने भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया है और अगले दो टेस्ट मैचों के लिए बाकी के सभी 15 खिलाड़ियों को बरकरार रखा गया है. उम्मीद जताई जा रही है कि रांची टेस्ट में ओपनर मुरली विजय एक बार फिर पारी की शुरुआत करते नजर आ सकते हैं, जिनकी जगह दूसरे टेस्ट में अभिनव मुकुंद को शामिल किया गया था.

बता दें कि बेंगलुरू में खेले गए टेस्ट मैच की दोनों पारियों में अभिनव मुकुंद फ्लॉप रहे थे. पहली पारी में वह शून्य पर आउट हुए थे, जबकि दूसरी पारी में सिर्फ 16 रन ही बना पाए थे.

अंतिम दो टेस्ट के लिए यह हैं टीम इंडिया
विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, करुण नायर, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, इशांत शर्मा, उमेश यादव, जयंत यादव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और अभिनव मुकुंद