उत्तराखंड के पहाड़ी इलाके फिर लदै बर्फ से । दिल्ली-एनसीआर समेत कई जगहों पर बारिश

उत्तराखंड में सुबह से ही बारिश के साथ साथ कई पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी शुरू हो गई है। औली और जोशीमठ में बर्फबारी शुरू हो गई है। केदारनाथ में भी तापमान में गिरावट दर्ज हुई है। कर्णप्रयाग में हल्की बारिश हो रही है। रुद्रप्रयाग में भी बारिश होने लगी है। औली में अभी तक आधी फीट तक बर्फ जम चुकी है।

सुबह से रुक-रुक कर हो रही बारिश से जन जीवन अस्त-वस्त हो गया है। कई निजी शिक्षा संस्थानों मे छात्रों की परीक्षा शरू हो गई है। सुबह से ही छात्र-छात्राएं पूरी तैयारी के साथ घरों से निकले पर रुक- रुक हो रही बारिश ने उनकी मुश्किलें जरूर बढ़ा दी हैं। ठंड के कारण लिखने मे परेशानी होना लाजमी है। तापमान गिरने से हाथ बहुत ठंडे हो गए है। जहां एक ओर बारिश ने किसानो को राहत पहुचाने का काम किया। वही दूसरी तरफ कुछ हद तक परेशानी भी गई है।

केदारनाथ, बदरीनाथ व हेमकुंड साहिब, चार धाम समेत आसपास की चोटियों पर हिमपात हो रहा है। वहीं, सूबे में अनेक हिस्सों में रिमझिम बारिश हो रही है। हवा में भी ठंडक महसूस की जाने लगी है। उधर, मौसम विभाग के मुताबिक सूबे में अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा और तीन हजार मीटर व इससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात का क्रम जारी रहेगा।

उत्तराखंड में उछाल भरते पारे के बीच को गत शाम को बादलों की आवक शुरू हुई, जो आज सुबह तक है। इसके चलते चमोली व रुद्रप्रयाग जनपदों में भी मौसम का मिजाज बदला और बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब व केदारनाथ में वहां हिमपात हो रहा है।

वहीं, देहरादून, हरिद्वार, चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, पौड़ी, टिहरी में रिमझिम बारिश हो रही है। कुमाऊं मंडल में पिथौरागढ़ में ऊंची चोटियों पर हिमपात हो रहा है। साथ ही अन्य इलाकों में बारिश हो रही है। चंपावत, नैनीताल आदि स्थानों पर बादल घिरे हैं। वहां बारिश की संभावना बनी है। इसके चलते हवा में ठंडक बनी हुई है।