क्या आप जानते हैं क्यों रुकी ‘किंगफिशर’ की उड़ान, विजय माल्या ने बतायी यह वजह

बैंकों से करोड़ों रुपयों का कर्ज लेकर फरार शराब कारोबारी विजय माल्या ने ट्वीट करके किंगफिशर एयरलाइंस के बंद होने की बड़ी वजह बताई है. माल्या ने कहा है कि किंगफिशर एयरलाइंस के विमानों के खराब इंजन उसके बंद होने की एक प्रमुख वजह थी.

विजय माल्‍या भारत छोड़कर लंबे समय से लंदन में रह रहे हैं. दरअसल, विमानन नियामक ‘नागर विमानन महानिदेशालय’ (डीजीसीए) ने भारत में परिचालन में प्रयुक्त कुछ एयरबस 320 नियो विमानों में P&W के इंजनों की विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं.

डीजीसीए ने ऐसे इंजन वाले 21 विमानों 320 एयर बसों की जांच के विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं. ये विमान और एयरबस इंडिगो और गो एयर कंपनी में सेवाएं दे रहे हैं.

विजय माल्‍या के ट्वीट…

विजय माल्‍या द्वारा किए गए पहले ट्वीट में कहा गया, ‘आश्‍चर्यचकित नहीं हूं कि डीजीसीए ने प्रैट एंड विह्टनी एयरक्राफ्ट इंजनों की जांच के आदेश दिए हैं. किंगफिशर एयरलाइंस भी दुर्भाग्य से खराब इंजनों की वजह से बंद हो गई.’

आपको बता दें कि भारत ने बीते माह ही माल्या के प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन को आग्रह पत्र सौंपा है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने जानकारी देते हुए कहा था, ‘हमने विजय माल्या के प्रत्यर्पण का आग्रह ब्रिटेन के उच्चायोग को सौंपा, जो हमें सीबीआई से प्राप्त हुआ था. हमने ब्रिटेन से आग्रह किया है कि भारत में सुनवाई का सामना करने के लिए उनका प्रत्यर्पण करें’.

उन्होंने कहा कि माल्या के खिलाफ भारत का ‘वैध’ मामला है और अगर प्रत्यर्पण आग्रह का सम्मान किया जाता है तो यह ‘हमारी चिंताओं के प्रति उनकी संवेदनशीलता’ को दर्शाएगा.