गैर सब्सिडी LPG सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी को वापस ले सरकार : उत्तराखंड कांग्रेस

उत्तराखंड कांग्रेस ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के बीच बिना-सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम में की गई 154 रुपये की वृद्धि को तुरंत वापस लेने की मांग की है. राज्य इकाई ने इस संबंध में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से इस वृद्धि को तत्काल वापस लेने का केन्द्र सरकार को निर्देश देने का आग्रह किया है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, मुख्यमंत्री हरीश रावत एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं उत्तराखंड मामलों के सहप्रभारी संजय कपूर के संयुक्त नेतृत्व में यहां राज्यपाल कृष्णकांत पाल के माध्यम से राष्ट्रपति को इस मांग से संबंधित ज्ञापन सौंपा गया.

उत्तराखंड कांग्रेस ने बीजेपी पर तेल कंपनियों और औद्योगिक घरानों से पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए कई हजार करोड़ रुपये का चंदा लेने का आरोप लगाते हुए कहा है कि पिछले दो माह में दो बार रसोई गैस के दाम में भारी वृद्धि की गई. इसे गरीब उपभोक्ता पर बोझ बताते हुए कांग्रेस ने इस कदम को सीधे-सीधे औद्योगिक घरानों को लाभ पहुंचाने वाला बताया.

ज्ञापन में दिल्ली विश्वविद्यालय में कारगिल शहीद स्ववर्गीय अमनदीप सिंह की पुत्री गुरमेहर कौर के साथ की गई अभद्रता का भी मुद्दा उठाया गया. पार्टी ने गुरमेहर के साथ अभद्रता करने वाले दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है.

ज्ञापन में उत्तराखंड को मिलने वाले सस्ती दर के गेहूं, मिट्टी के तेल के कोटे की आपूर्ति अविलंब शुरू किए जाने की भी मांग की गई है.