कोहली को 47 लाख देने को लेकर बीजेपी का हरीश रावत सरकार पर एक और ‘विराट’ आरोप

उत्तराखंड टूरिज्म के लिए किए गए विज्ञापन की एवज में विराट कोहली को दिए गए 47 लाख रुपये के मामले में अब बीजेपी ने हरीश रावत सरकार पर नया आरोप लगाया है. बीजेपी ने पहले कहा था कि हरीश रावत सरकार ने आपदा मद से विराट कोहली को भुगतान किया है. हालांकि अब प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष अजय भट्ट ने आरोप लगाया है कि सरकार ने आपदा की मद से पैसा तो निकाला है, लेकिन विराट कोहली को इसका भुगतान नहीं किया गया. इस पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा है कि हिम्मत है तो बीजेपी अपने आरोप साबित करे.

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने एक आरटीआई का हवाला देते हुए आरोप लगाया था कि हरीश रावत सरकार ने क्रिकेट विराट कोहली को आपदा राहत फंड से 47 लाख रुपये का भुगतान किया है.

बीजेपी कार्यकर्ता और पूर्व प्रदेश सह मीडिया प्रभारी अजेंद्र अजय ने मीडिया को जारी एक बयान में कहा था कि सरकार ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को पर्यटन विकास के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाया है. सरकार ने इसके लिए एक मिनट का एक विजुअल तैयार कराया था. इसमें विराट कोहली प्रदेश के पर्यटन का प्रचार करते नजर आ रहे हैं.

उन्होंने आरोप लगाया था कि यह भुगतान कैलाशा इंटरटेनमेंट फर्म के माध्यम से किया गया है. यह वही फर्म है, जिसके जरिए सूफी गायक कैलाश खेर को केदारनाथ पर डॉक्यूमेंट्री बनाने के लिए 12 करोड़ रुपये की धनराशि दी गई थी.

बीजेपी ने आरोप लगाया था कि राज्य की कांग्रेस सरकार ने आपदा की मद से विराट कोहली को 47.19 लाख रुपये दिए हैं. अब बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने एक नया खुलासा किया है कि विराट कोहली को वो 47 लाख रुपये मिले ही नहीं हैं.

अजय भट्ट ने कहा कि आपदा की मद से पैसा तो निकाला गया, लेकिन भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली को वो पैसा मिला ही नहीं है. इस मसले पर सीएम हरीश रावत को कटघरे में खड़ा करते हुए अजय भट्ट ने कहा कि मुख्यमंत्री को उत्तराखंड से ही नहीं देश से भी माफ़ी मांगनी चाहिए.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि अगर उनकी यानी राज्य में बीजेपी की सरकार होती तो वे भी विराट कोहली को बतौर उत्तराखंड ब्रांड एम्बेसडर भुगतान करते. लेकिन यह भुगतान आपदा की मद से कतई न होता. क्योंकि आपदा राहत के लिए तो भिखारियों ने भी भीख मांग कर पैसा दान किया है.

भट्ट ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने आपदा के मद से पैसे का भुगतान किया है जो एक बड़ा अपराध है. ये धोखाधड़ी है. अजय भट्ट ने कहा कि सरकार को सरकारी खजाने से विरोट कोहली को भुगतान करना चाहिए था. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हरीश रावत सरकार ने यह शर्मनाक काम किया है.

बीजेपी के ताजे आरोपों पर कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी ने अजय भट्ट के ब्यान पर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी मानसिक रूप से दिवालिया हो चुकी है. बीजेपी सिर्फ आरोप लागाना जानती है. जोशी ने कहा कि अगर बीजेपी में हिम्मत है तो बीजेपी इन अरोपों को साबित करे. उन्होंने कहा कि बीजेपी का यह बयान उत्तराखंड के क्रिकेट खिलाड़ियों का भी अपमान है.