हल्द्वानी : सास-बहू के दोहरे हत्याकांड मामले में दो लोग गिरफ्तार

उत्तराखंड में नैनीताल जिले के हल्द्वानी शहर में हफ्तेभर पहले सेना के पूर्व अधिकारी की पत्नी और मां की अपने घर में हुई हत्या के सिलसिले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

नैनीताल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूरी ने बताया कि इस घटना को अंजाम देने वाले गिरफ्तार आरोपियों में से एक अवकाश प्राप्त कर्नल डीके शाह का बटमैन (कमीशंड अधिकारी को मिलने वाला निजी सेवक) महेंद्र नाथ गोस्वामी है.

उन्होंने बताया कि गोस्वामी ने कर्नल के घर कुछ दिनों पहले लकड़ी का काम करने आये बढ़ई अख्तर अली तथा एक अन्य आरोपी मल्लू के साथ मिलकर लूट और हत्या की इस वारदात को अंजाम दिया.

खंडूरी ने बताया कि अली को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. हालांकि, मल्लू अभी फरार है.

21 और 22 फरवरी की दरमियानी रात कर्नल के शहर से बाहर होने की खबर लगने पर तीनों आरोपी उनके घर में लूटपाट की के इरादे से घुसे. हालांकि, महिलाओं द्वारा इसका विरोध किए जाने पर उन्होंने दोनों की हत्या कर दी.

हत्या करने के बाद तीनों आरोपी घर से लाखों रुपये के जेवर तथा 25,000 रुपये लेकर फरार हो गए. पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों से नकदी और कुछ जेवर बरामद हो गए हैं. ऐसा प्रतीत हो रहा है कि सोने के जेवर फरार अभियुक्त मल्लू के पास हैं.

कर्नल शाह की पत्नी फूल उर्फ प्रेरणा शाह (55) और मां शांति देवी (75) के लहुलुहान शव उनके डहरिया इलाके में स्थित घर में मिले थे. कर्नल का पुत्र और पुत्रवधू भी सैन्य बल में काम करते हैं.