आंध्र प्रदेश में निजी बस नदी में गिरने से 8 लोगों की मौत, 30 घायल

फोटो साभार - एनडीटीवी

भुवनेश्वर से हैदराबाद जा रही एक निजी बस के नदी में गिर जाने से 8 लोगों की मौत हो गई और करीब 30 लोग घायल हो गए. सभी घायलों का इलाज विजयवाड़ा के अस्पतालों में किया जा रहा है. इनमें से कुछ की हालत नाजुक बताई जा रही है. यह हादसा सुबह 5.30 बजे घटित हुआ. पुलिस ने बस संचालक दिवाकर ट्रेवल्स के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

जानकारी के अनुसार, यात्रियों से भरी एक निजी बस भुवनेश्वर से हैदराबाद जा रही थी. सुबह करीब 5.30 बजे यह बस विजयवाड़ा पहुंची. पुलिस के मुताबिक सुबह का वक्त होने के कारण बस चालक को नींद का झोंका आ गया और बस बेकाबू होकर दो फ्लाईओवरों के बीच एक नदी में जा गिरी. यह घटना मुल्लापाडु के पास की है.

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और बचाव दल मौके पर पहुंचा. गैस कटर की मदद से बस को काट कर उसमें फंसे यात्रियों को बाहर निकाला गया. पुलिस ने बताया कि इस घटना में 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 30 घायलों को नंदीगमा सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें से 10 लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है.

यह बस ओड़िशा से तेलांगाना की करीब 1000 किलोमीटर की यात्रा पर थी. विजयवाड़ा में स्टॉप के दौरान बस की कमान एक अन्य ड्राइवर ने संभाल ली थी. पुलिस ने इस दुर्घटना के लिए दिवाकर ट्रेवल्स के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है