WhatsApp लेकर आया नया स्टेटस फीचर, बड़ा मजेदार है ये नया अपडेट

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप इस्तेमाल करने वालों के लिए एक अच्छी ख़बर है. लगता है व्हाट्सऐप ने अपने आठवें जन्मदिन पर अपने यूजर्स को तोहफा दे दिया है. व्हाट्सऐप ने दुनियाभर में अपने एंड्रॉयड, आईओएस और विंडोज़ फोन यूजर के लिए नया व्हाट्सऐप स्टेटस फीचर को जारी कर दिया है.

टेक्स्ट मैसेज लिखकर व्हाट्सऐप स्टेटस अपडेट करने के दिन अब चले गए हैं. नए फीचर के साथ अब व्हाट्सऐप स्टेटस को अपनी तस्वीर, वीडियो या जिफ के साथ अपडेट करना पहले से ज्यादा मज़ेदार हो गया है.

इसी हफ्ते व्हाट्सऐप ने नए स्टेटस फीचर की जानकारी दी थी. इस फीचर को सबसे पहले यूरोप में जारी किया गया था. व्हाट्सऐप के स्टेटस फीचर के अलावा यूजर इंटरफेस में भी कई अहम बदलाव किए गए हैं. अब व्हाट्सऐप में चैट्स और कॉल्स के बीच में स्टेटस का नया टैब आ गया है.

अब व्हाट्सऐप स्टेटस में स्नैपचेट के स्टोरीज फीचर की तरह ही छोटे वीडियो का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. यूजर अपने स्टेटस के तौर पर तस्वीरें, वीडियो और जिफ लगा सकते हैं. मजेदार बात है कि व्हाट्सऐप स्टेटस को अपडेट करने के 24 घंटे बाद यह स्टेटस अपने आप गायब हो जाएगा.

व्हाट्सऐप स्टेटस आपके सभी व्हाट्सऐप कॉन्टेक्ट को डिफॉल्ट तौर पर दिखेगा. हलांकि, आप सबसे ऊपर दायें कोने में बने तीन डॉट पर क्लिक कर प्राइवेसी सेटिंग को बदल सकते हैं.