उत्तराखंड आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय के कुलसचिव पर हो कड़ी कारवाई । पुलिस महानिदेशक को राज्यपाल ने दिए निर्देश

aayurvedic University

आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय में कुलपति और कुलसचिव के बीच खींचतान लंबे अरसे से चल रही है। राजभवन अब विश्वविद्यालय के कुलपति का दोहरा प्रभार प्रो सौदान सिंह को सौंप चुके हैं। प्रो. सिंह उत्तराखंड चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय के कुलपति हैं। आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय के कुलपति पदभार संभाल रहे कुलपति प्रो. सौदान सिंह ने कुलसचिव की ओर से अभद्रता किए जाने की शिकायत राजभवन से की गई है।

राजभवन कुलसचिव के मामले में शासन के रुख से पहले ही खफा है। राजभवन मिश्रा की कुलसचिव पद पर नियुक्ति को अवैध ठहराते हुए कार्रवाई के निर्देश सरकार को दे चुका है। सरकार की ओर से इस मामले में लीपापोती करते हुए कुलसचिव एमके मिश्रा को नई दिल्ली में मुख्य स्थानिक आयुक्त कार्यालय से भी संबद्ध किया गया है। मिश्रा के पास दोहरी जिम्मेदारी है।

लेकिन, कुलपति के पत्र पर राजभवन एक बार फिर खफा है। इस मामले में राज्यपाल डॉ कृष्णकांत पाल की ओर से पुलिस महानिदेशक को कुलसचिव के खिलाफ कड़ी कारवाई के निर्देश जारी किए गए हैं। राजभवन ने इसे गंभीरता से लिया है। राज्यपाल डॉ कृष्णकांत पाल की ओर से पुलिस महानिदेशक को उक्त प्रकरण में कड़ी कारवाई के निर्देश दिए गए हैं।