रिलांयस जियो की ग्राहक संख्या ने पार किया 10 करोड़ का आंकड़ा । मुकेश अंबानी ने लगाई तोहफों की लड़ी

डिजिटल की दुनिया में धूम मचाने वाले रिलांयस इंडस्ट्रीज लिमिटेड आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने आज एक बार फिर से जियो ग्राहकों को कुछ और तोहफा देते हुए सिर्फ 170 दिनों में 100 मिलियन यूजर्स (10 करोड़) का आंकड़ा पार करने पर अपने ग्राहकों को धन्यवाद दिया। मौजूदा जियो के ग्राहकों के लिए खास ऑफर प्राइम मेंबर्स की घोषणा की गई है।

इस ऑफर का लाभ मौजूदा यूजर्स या 31 मार्च 2017 तक जुड़ने वाले यूजर्स ही उठा सकते हैं। इसके अंतर्गत उन्हें वह सभी सेवाएं मिलेंगी, जो वो अभी तक हैप्पी नई ईयर प्लान के तहत इस्तेमाल करते आ रहे हैं। इसके लिए यूजर्स को मात्र 99 रुपये प्रतिवर्ष देने होंगे। यूजर्स के लिए प्राइम मेंबर्स के तहते एक प्लान भी दिया गया है जिसके अंतर्गत यूजर्स को 303 रूपये प्रति महीने देने पर अनलिमिटेड कॉलिंग और अनलिमिटेड डेटा मिलेगा।

रिलायंस जियो आने वाले महीनों में डाटा क्षमता दोगुना करेगी। जियो यूजर्स को न ही कोई रोमिंग चार्ज, न कोई हिडेन चार्ज और न ब्लैकआउट डेज पर कोई चार्ज देना पड़ेगा। इस ऑफर को जियो प्राइम मेंबरशिप प्रोग्राम का नाम दिया गया है, जिसके अंतर्गत मौजूदा जियो यूजर्स 31 मार्च तक नामाकंन करवा सकते हैं। जियो प्राइम मेंबरशिप प्रोग्राम में नामाकंन करवाने पर जियो यूजर्स को प्राइम मेंबरशिप बेनिफिट प्राप्त होंगे। मुकेश अंबानी ने कहा कि अन्य ऑपरेटर्स के मुकाबले रिलायंस जियो रोजाना 20 फीसदी ज्यादा डाटा ग्राहकों को देगा। साथ ही मौजूदा टैरिफ प्लॉन को एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है। इस तरह मौजूदा जियो यूजर्स 10 रुपये रोजाना देकर हैप्पी न्यू ईयर प्लान को चालू रख सकेंगे।

रिलायंस जियो का अब 2017 के अंत तक भारत की 99 फीसदी आबादी को ग्राहक बनाने का लक्ष्य है। इस बात का ध्यान रखें की इसमें खुद को नामाकंन करवाने के लिए आप माई जियो एप का इस्तेमाल कर सकते हैं या जियो डाट वेबसाइट पर जा सकते हैं। या किसी भी जियो स्टोर पर खुद को नामाकंन करा सकते हैं। रिलायंस जियो के ग्राहकों ने प्रतिदिन 3.3 करोड़ से अधिक गीगाबाइट, कुल मिलाकर 100 करोड़ गीगाबाइट इंटरनेट डेटा की खपत की। इससे मोबाइल डेटा इस्तेमाल के मामले में भारत दुनिया में पहले नंबर पर पहुंच गया।