IPL नीलामी : उत्तराखंड के इस खिलाड़ी की कीमत साढ़े सात करोड़ घटी

आईपीएल ने नए सीजन के लिए नीलामी हुई तो यह किसी के लिए सुखद आश्चर्य लेकर आई तो कई खिलाड़ियों को मायूसी हाथ लगी. मायूस होने वाले ऐसे ही एक युवा खिलाड़ी रहे उत्तराखंड के पवन नेगी. पवन नेगी को इस बार सिर्फ 1 करोड़ रुपये में खरीदा गया.

बाएं हाथ के ऑफ स्पिनर (लेफ्ट आर्म ऑर्थोडॉक्स) नेगी को पिछली बार आइपीएल नीलामी में 8.5 करोड़ रुपये में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने खरीदा था. इस लिहाज से उन्हें इस बार निराशा हाथ लगी होगी.

पिछली बार उनके ऊंचे दाम लगने की एक वजह यह भी मानी जाती है कि उस समय उनका टीम इंडिया के लिए टी-20 विश्व कप टीम में चयन हुआ था. हालांकि, इस विश्व कप में उन्हें एक ही मैच खेलने का मौका मिला और उसमें नेगी ने 1 विकेट लिया था.

हालांकि, इस बार नेगी का बेस प्राइस 30 लाख रुपये था और उन्हें इस स्तर से करीब तीन गुना ज्यादा दाम पर खरीदा गया. ऐसे में वह खुद को दिलासा दे सकते हैं. वैसे कई नामचीन खिलाड़ियों को पहले दिन कोई खरीदार नहीं मिला. ऐसे में नेगी की डील बुरी नहीं रही.

नेगी ने 70 टी20 मैचों (अंतरराष्ट्रीय नहीं) में 564 रन बनाए हैं और उनका बेस्ट स्कोर 41 नाबाद रहा है. वहीं, गेंदबाजी में उन्होंने इतने ही मैचों में 51 विकेट लिए हैं. इसमें उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन 22 रन देकर 5 विकेट रहा है.