मां की मौत के बाद जिस जीजा ने शरण दी, उसी ने किशोरी से किया रेप; गर्भवती हुई

सांकेतिक फोटो

मां की मौत के बाद किशोरी को जिस जीजा ने शरण दी, वही उसके लिए दरिंदा बन गया. उस पर किशोरी से दुष्कर्म के आरोप लगे हैं. महिला संगठन तक मामला पहुंचने पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया.

मामला नैनीताल जिले में हल्दवानी के टीपीनगर क्षेत्र से जुड़ा है. पुलिस के मुताबिक किशोरी की मां की तीन माह पहले मौत हो गई. शराबी पिता किशोरी का ख्याल नहीं रखता था. कुछ समय बाद ही जीजा उसे अपने साथ घर ले गया.

आरोप है कि घर ले जाकर जीजा ने डरा धमकाकर उसके साथ कई बार रेप किया. आए दिन के शारीरिक शोषण से तंग आकर किशोरी अपनी मुंहबोली दीदी के घर भागकर रहने लगी.

इस पर जीजा ने साली के लापता होने की पुलिस से शिकायत की. साली के मुंहबोली दीदी के घर होने का पता लगा तो वह डरा-धमकाकर वापस आने की जिद करने लगा.

इसी दौरान किशोरी की तबियत बिगड़ने पर मेडिकल टेस्ट कराया गया. इसमें किशोरी के गर्भवती होने का पता लगा. इसके बाद मुंहबोली दीदी ने महिला संगठनों के संपर्क किया. महिला संगठनों की मदद से ये मामला कोतवाली पहुंचा.

कोतवाल राम सिंह मेहता ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर आरोपी जीजा पर मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी गई है. पुलिस आरोपी की तलाश में दबिश दे रही है.