मोदी के भाषण पर लालू का तंज ‘गजब है रे भाई, इतना मत हंसाओ’!

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने पीएम मोदी के हरदोई में दिए भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें उत्तर प्रदेश ने उन्हें गोद लिया है तो क्या, लेकिन यूपी उनका माई-बाप है. उन्होंने प्रधानमंत्री से ‘अब न हंसाने’ का निवेदन भी किया. पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद ने किसी का नाम लिए बिना ट्वीट कर लिखा, ‘पंजाब में खून का बेटा और उत्तर प्रदेश में दत्तक पुत्र! गजब है रे भाई.. इतना मत हंसाओ!”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, मैं यूपी से सांसद बना और यहां पर मिली जीत से देश को स्थाई सरकार मिली और गरीब मां का बेटा पीएम बना. उन्होंने कहा कि यूपी ने मुझे गोद लिया है. यूपी मेरा माईबाप है. मैं माईबाप को नहीं छोड़ूगा. मैं भले ही गोद लिया हूं, लेकिन यूपी की चिंता है मुझे… यहां की स्थिति बदलना मेरा कर्तव्य है. इस कर्तव्य को निभाने के लिए मुझे लोगों का आशीर्वाद चाहिए. पीएम ने अपील की कि भारी बहुमत से यूपी में बीजेपी की सरकार बनाइए. वादा है कि पांच साल के भीतर हर समस्या का हल खोजकर दूंगा.

लालू इन दिनों ट्विटर पर काफी सक्रिय हैं. वह प्रधानमंत्री और भाजपा पर लगातार निशाना साध रहे हैं. राजद उत्तर प्रदेश चुनाव में समाजवादी पार्टी को समर्थन दे रही है.

इससे पूर्व शिवसेना और बीजेपी के अलग-अलग लड़ने के फैसले पर बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को टि्वटर पर चुटकी लेना महंगा पड़ गया था. राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी ने अपने टि्वटर पेज पर उद्धव ठाकरे का पीएम मोदी पर दिए गए बयान का जिक्र करते हुए लिखा था कि, ‘मोदी जी पहले अपने गठबंधन सहयोगी से ही निपट लें, हिम्मत है तो शिवसेना को जवाब दो.’